ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसैफी संघर्ष समिति ने काली पट्टी बांधकर कैंडल मार्च निकाला

सैफी संघर्ष समिति ने काली पट्टी बांधकर कैंडल मार्च निकाला

मासूम बच्चियों और महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार और बलात्कार की घटनाओं के विरोध में सैफी संघर्ष समिति ने मंगलवार शाम काली पट्टी बांधकर कैंडल मार्च निकाला। साथ ही पीड़ितों को न्याय दिलाने और दोषियों...

सैफी संघर्ष समिति ने काली पट्टी बांधकर कैंडल मार्च निकाला
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 18 Apr 2018 12:43 AM
ऐप पर पढ़ें

मासूम बच्चियों और महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार और बलात्कार की घटनाओं के विरोध में सैफी संघर्ष समिति ने मंगलवार शाम काली पट्टी बांधकर कैंडल मार्च निकाला। साथ ही पीड़ितों को न्याय दिलाने और दोषियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की।

सैफी संघर्ष समिति के अध्यक्ष हसीन अहमद सैफी के नेतृत्व में लोगों ने कैंडल जलाकर बेटियों और महिलाओं के प्रति हो रहे अपराध पर आक्रोश जताया। उन्नाव और कठुआ मामलों में दोषियों को कठोरतम सजा दिए जाने तथा पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग की। कहा कि देशभर में लगातार अपराधिक घटनाएं हो रही है। हापुड़ अड्डा चौराहे पर कैंडल मार्च निकालकर कठुआ और सूरत में मासूम बच्चियों के साथ रेप के बाद हत्या की घटना पर अफसोस जताया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान सलीम सैफी, रहीमुद्दीन, नसीब सैफी, आसिफ भारती, सुहालीन, हाजी इमरान सिद्दीकी, हाजी जावेद, सरफराज, उवैस, आसिफ, रियाजुद्दीन, आदिल, सिराज, नसीम समेत काफी संख्या में लोग शामिल हुए।

वहीं दिन-प्रतिदिन बढ़ती बलात्कार की घटनाओं और महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचने को लेकर मेरठ में महिलाओं ने एक मुहिम शुरू कर दी। जिसे मंगलवार को असिस्टेंट प्रोफेसर एवं सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. अंशु उज्जवल ने साथी महिलाओं के साथ शुरू किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं और छोटी-छोटी बच्चियां आज अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं। बलात्कार की घटनाएं बढ़ती जा रही है। महिलाओं ने सांकेतिक विरोध लिए फेसबुक और व्हाट्सएप प्रोफाइल को ब्लैक कर लिया। अपनी फोटो हटा दी। साथ ही सांकेतिक विरोध के लिए अन्य महिलाओं से अपील की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें