DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बच्चों और बड़ों ने पौधे रौपकर लिया पर्यावरण संरक्षण की शपथ

बच्चों और बड़ों ने पौधे रौपकर लिया पर्यावरण संरक्षण की शपथ

रविवार को शहर में अलग-अलग क्षेत्रों में बच्चों से लेकर बड़ों ने पौधे रोपे और पर्यावरण संरक्षण की शपथ ली। आपके अपने प्रिय अखबार हिन्दुस्तान से प्रेरणा लेकर डीएन कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स और एनवायरमेंट क्लब के सदस्यों ने पौधरोपण किया।

वन विभाग की एक व्यक्ति एक पौधा योजना के तहत पश्चिमी यूपी में तेजी से बढ़ते आपके अपने प्रिय अखबार हिन्दुस्तान से प्रेरणा लेकर देवनागरी इंटर कॉलेज परिसर में कैडेट्स ने मेजर सुनील शर्मा के नेतृत्व में पौधे रोपे और पर्यावरण को बचाने का आह्वान किया। इस मौके पर अभिजीत, शिवम गौड़, सूरज चौधरी, रितिक, भूपेश, पुनीत शामिल रहे। दूसरी ओर, प्राथमिक विद्यालय शोभापुर रोहटा रोड में एनवायरमेंट क्लब ने वन महोत्सव के तहत तेजी से बढ़ते अखबार हिन्दुस्तान से प्रेरित होकर चलो मिलकर एक पौधा रोपे अभियान के अंतर्गत पौधरोपण किया। क्लब डायरेक्टर ने पेड़ो के विषय में बताया। स्कूल प्रबंधन और बच्चों से आग्रह किया कि पॉलीथिन का बहिष्कार करें और कपड़े के थैलै का इस्तेमाल करें। इस दौरान आदित्य, लक्ष्य निचंत, सावन कन्नौजिया, दिपाली, सौरव, स्कूल से मंजू, सीमा, तारा रानी, धर्मपाल मौजूद रहे। एनवायरमेंट क्लब मेरठ की ओर से वेस्ट एंड रोड स्थित सावन कृपालु रूहानी मिशन के प्रांगण में विश्व प्रकृति दिवस मनाया। क्लब टीम ने बड, पिलखन, गूलर, कनेर, जामुन आदि के पौधे रोपे। कार्यक्रम कप्तान लक्ष्य निचंत रहे। क्लब डायरेक्टर ने प्रकृति दिवस के बारें में बताया। टीम में राखी सिंह, यशस्वी, मंजू, आकाश, सावन कन्नौजिया, हरीश कुमार मौजूद रहे।

जागृति विहार में ग्रीन ईहा स्माइल क्लब के सदस्यों ने रविवार को लगातार ग्यारहवें सप्ताह आबूनाले के किनारे पर पौधरोपण कार्यक्रम किया। ईहा दीक्षित के नेतृत्व में क्लब सदस्यों ने कदम्ब, आंवला, गूलर, नीम और जामुन के पौधे रोपे। यहां पर बच्चों ने पूर्व में लगाए गए पौधों की सिंचाई और गुड़ाई भी की। पौधरोपण में क्लब सदस्य पूजा सिंह, सागर, रोबिन आदि मौजूद रहे।

इनके अलावा आह्वान जन सेवा समिति की मेरठ शाखा ने जागृति विहार में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का आह्वान किया। समिति सदस्यों ने गुलमोहर, जामुन, नीम आदि के पौधे लगाए और लोगों से अधिक से अधिक संख्या में पौधरोपण को कहा। पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करने की अपील की। कार्यक्रम के कप्तान समाजसेवी अक्षय नामदेव और संयोजक राहुल वर्मा रहे। इस मौके पर समिति प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट अरुण कुमार, उपाध्यक्ष एडवोकेट अतुल गौतम, सचिव एडवोकेट नवनीत शर्मा, कोषाध्यक्ष प्रदीप पाल, मीडिया प्रभारी निकित माहेश्वरी, अमित कुमार, अभिषेक रौतेला, तरुण भारद्वाज, नागेश्वर शर्मा, कृष्ण गिरी, कपिल भाद्वाज, विश्वास शर्मा आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:meerut live