ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठफरार आईपीएस मणिलाल पाटीदार की जांच कर रहे मेरठ आईजी

फरार आईपीएस मणिलाल पाटीदार की जांच कर रहे मेरठ आईजी

महोबा में क्रेशर कारोबारी इंद्रकांत की मौत और भ्रष्टाचार के मामले में फरार चल रहे निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार के खिलाफ मेरठ आईजी प्रवीण कुमार को...

फरार आईपीएस मणिलाल पाटीदार की जांच कर रहे मेरठ आईजी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 28 Oct 2021 03:06 AM
ऐप पर पढ़ें

महोबा में क्रेशर कारोबारी इंद्रकांत की मौत और भ्रष्टाचार के मामले में फरार चल रहे निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार के खिलाफ मेरठ आईजी प्रवीण कुमार को जांच दी गई है। शासन ने मणिलाल की सेवा समाप्ति के लिए भी रिपोर्ट मांगी है। सूत्रों के मुताबिक, जांच में मणिलाल को दोषी पाया गया है। इसी रिपोर्ट के आधार पर वांटेड आईपीएस की सेवा समाप्ति की कार्रवाई पर विचार किया जाएगा।

महोबा के क्रेशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने आठ सितंबर 2020 को अपनी कार में खुद को गोली मार ली थी। उपचार के दौरान 13 सितंबर को उनकी मौत हो गई। खुद को गोली मारने से पहले इंद्रकांत ने एक वीडियो बनाकर पोस्ट की जिसमें उन्होंने आईपीएस मणिलाल पाटीदार पर गंभीर आरोप लगाए। इसके मुताबिक, मणिलाल पाटीदार उनसे छह लाख रुपये महीना रंगदारी मांग रहे थे। पैसा नहीं देने पर छापे मारकर और मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की धमकी दी जा रही थी। इसी वीडियो के आधार पर शासन ने फरार आईपीएस मणिलाल पाटीदार के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई शुरू की है। पूरे मामले में जांच मेरठ आईजी प्रवीण कुमार को दी गई है। सूत्रों के मुताबिक, जांच पूरी कर ली गई है और इसे शासन को भेजा जाएगा।

-------

दर्ज किया गया था मुकदमा

इस पूरे मामले में शासन के सख्त रुख के बाद ही मृतक के भाई रविकांत त्रिपाठी की तहरीर पर वांटेड आईपीएस मणिपाल पाटीदार, एसओ समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में एसआईअी से जांच कराई गई, जिसके बाद सिपाही अरुण कुमार यादव का नाम बढ़ाया गया। मणिलाल पाटीदार अभी तक फरार हैं और उनपर एक लाख रुपये का ईनाम घोषित है।

विजिलेंस कानपुर यूनिट भी कर रही जांच

फरार आईपीएस मणिलाल पाटीदार के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में विजिलेंस की कानपुर यूनिट जांच कर रही है। इस मामले में चूंकि अभी तक आरोपी के बयान नहीं हो सके हैं इसलिए जांच अधर में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें