DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

होमगार्डों की वॉलीबॉल, कबड्डी, रस्साकशी में विजेता टीमों को डीजी ने सम्मानित किया

होमगार्डों की वॉलीबॉल, कबड्डी, रस्साकशी में विजेता टीमों को डीजी ने सम्मानित किया

सोमवार को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के बृहस्पति भवन में समारोह हुआ। इसमें होमगार्ड्स मुख्यालय में आयोजित अन्तरराष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल कर विजेती ट्रॉफी के साथ मेरठ मंडल की वॉलीबाल, कबड्डी, रस्साकसी टीमों को होमगार्ड महानिदेशक ने सम्मानित किया। उन्होंने होमगार्डों को खेलकूद गतिविधियों में भी भाग लेने की अपील की। साथ ही कहा कि ड्यूटी ईमानदारी के साथ करें।

समारोह में बतौर मुख्य अतिथि डायरेक्टर जनरल होमगार्ड डॉ. सूर्य कुमार मौजूद रहे। उन्होंने होमगार्ड्स मुख्यालय में आयोजित अन्तरराष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल कर विजेती ट्रॉफी के साथ मेरठ मंडल की वॉलीबाल, कबड्डी टीम में पुरुषों को और रस्साकसी में महिला वर्ग टीम और टीम के प्रभारी सहायक कंपनी कमांडर देवेंद्र कुमार, रणवीर सिंह, अशोक यादव, बीओ सतेंद्र कुमार को सम्मानित किया। महानिदेशक होमगार्ड ने महिला और पुरुष होमगार्ड को प्रतीक चिह्न और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

समारोह में मेरठ परिक्षेत्र मेरठ की डिप्टी कमांडेंट जरनल होमगार्ड रजनी उपाध्याय, मंडलीय कमांडेंट शिव शंकर प्रसाद, जिला कमांडेंट सुधाकराचार्य के साथ ही मेरठ मंडल के सभी जिला कमाडेंट भी मौजूद रहे। इस दौरान महानिदेशक होमगार्ड यूपी डॉ. सूर्य कुमार ने होमगार्डों को संबोधित किया और उनमें जोश भरा। कहा कि होमगार्ड ईमानदारी से ड्यूटी करें। अपने दायित्वों को निभाएं। इस दौरान होमगार्डों ने समस्याएं भी बताई। इस पर उन्होंने आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं का समाधान होगा। डीजी ने होमगार्ड जवानों में नई ऊर्जा का संचार किया। समारोह में एटूडीसी अशोक चौधरी, कंपनी कमांडर ब्रजमोहन गुप्ता, जितेंद्र कुमार, सहायक कंपनी कमांडर इकबाल अहमद, प्लाटून कमांडर सोनू त्यागी, राजेश कुमार, बब्बू सिंह, ओमकरण, जितेंद्र, मांगेराम को डीजी होमगार्ड डॉ. सूर्यप्रकाश ने सम्मानित किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:meerut homgard news