ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमेरठ : रंगोली के पास फिर लगी आग, 50 से ज्यादा खोखे-झोपड़ी खाक

मेरठ : रंगोली के पास फिर लगी आग, 50 से ज्यादा खोखे-झोपड़ी खाक

मेडिकल थाना क्षेत्रांतर्गत गढ़ रोड पर सोमवार आधी रात को फिर एक बार रंगोली मंडप के निकट बनी झुग्गी झोपड़ियों और खोखों में आग लग गयी। इस हादसे में 25...

मेरठ : रंगोली के पास फिर लगी आग, 50 से ज्यादा खोखे-झोपड़ी खाक
default image
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 18 Jun 2024 11:20 AM
ऐप पर पढ़ें

मेडिकल थाना क्षेत्रांतर्गत गढ़ रोड पर सोमवार आधी रात को फिर एक बार रंगोली मंडप के निकट बनी झुग्गी झोपड़ियों और खोखों में आग लग गयी। इस हादसे में 25 से ज्यादा झुग्गी और 21 से ज्यादा खोखे (दुकान) जलकर खाक हो गये। दमकल की गाड़ियों ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। करीब दो माह पहले भी इसी जगह आग लग चुकी है।

गढ़ रोड पर रंगोली मंडप वाली रोड के निकट काफी बड़ी संख्या में झुग्गी झोपड़ी बनाकर लोग रह रहे हैं। यहीं अगले हिस्से में काफी दुकाने भी संचालित हैं, जो खोखे डालकर बनाई गई हैं। सोमवार आधी रात करीब तीन बजे इन झुग्गियों में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। शोर मचा तो अंदर मौजूद लोग हाथ में घर का सामान उठाकर भाग निकले। देखते ही देखते आग पूरे मैदान में बनी झुग्गियों में फैल गई, जिसने आगे की करीब 25 दुकानों को भी चपेट में ले लिया। चर्चा है कि झुग्गियों में रखे कई सिलेंडर भी आग की चपेट में आकर धमाके के साथ फटे, जिससे पूरा इलाका दहल गया। सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने की मशक्कत में जुट गई। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद सात से आठ गाड़ियों ने आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक सबकुछ जलकर खाक हो चुका था। करीब 21 खोखा दुकान और 25 से ज्यादा झुग्गियों के आग में जलने की जानकारी मिल रही है। सीएफओ संतोष कुमार राय ने बताया कि रंगोली के मोड़ पर खाली मैदान में बनी झुग्गियों और खोखे में आग लगी थी। यहां 23 अप्रैल की रात भी आग लग चुकी है, जिसमें काफी खोखे व झुग्गियों में आग लग चुकी है। संभवत: कोई जलती हुई चीज किसी ने फेंक दी, जिससे आग लग गई। गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।