ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमेरठ: घरों, मस्जिदों में अदा की ईद की नमाज, कोरोना संक्रमण से मुक्ति के लिए की दुआ

मेरठ: घरों, मस्जिदों में अदा की ईद की नमाज, कोरोना संक्रमण से मुक्ति के लिए की दुआ

मेरठ: घरों, मस्जिदों में अदा की ईद की नमाज, कोरोना संक्रमण से मुक्ति के लिए की...

मेरठ: घरों, मस्जिदों में अदा की ईद की नमाज, कोरोना संक्रमण से मुक्ति के लिए की दुआ
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 14 May 2021 11:50 AM
ऐप पर पढ़ें

ईद-उल-फितर के मौके पर ईदगाहें सूनी रही। लोगों ने कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए घरों में ही ईद की खुशियां मनाई ईद की नमाज घरों और मस्जिदों में सोशल डिस्टेसिंग के साथ अदा की गई। नमाज के बाद कोरोना वायरस के खात्में, बीमारियों से निजात, मुल्क में अमन-चैन के लिए दुआ की गई।

सुबह से ही ईद को लेकर लोगों में उल्लास देखने को मिला। हालाकी कोरोना संक्रमण के बिगड़ते हालातों को देखते हुए लोगों ने मस्जिद में नमाज पढ़ने से परहेज किया। मेरठ की मस्जिदों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ईद की नमाज अदा की गई। इसके अलावा लोगों ने दूर से ही एक-दूसरे को ईद की बधाई दी। कोरोना संक्रमण के चलते नमाजियों ने ना तो हाथ मिलाया और ना ही गले-मिलकर एक दूसरे को ईद की बधाई दी।

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के बीच शहर से लेकर देहात तक ईद का त्योहार बेहद सादगी के साथ मनाया गया। शाही ईदगाह में नमाज नहीं हुई। बाहर पुलिस तैनात रही। शहर काजी प्रोफेसर जैनुस साजिद्दीन सिद्दीकी ने शाही जामा मस्जिद में तकरीर की और सोशल डिस्टेसिंग के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ईद की नमाज अदा कराई। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से ईद की बधाई देने की अपील की। दूसरी ओर, हापुड़ रोड स्थित जुबैदा मस्जिद में कारी शफीकुर्रहमान कासमी ने नमाज अदा कराई। इस बार वह भी ईदगाह नहीं जा सके। पिछली बार ईद पर ईदगाह जाकर नमाज अदा करा दी थी। इस बार पुलिस ने रात से ही शिकंजा कस दिया था।

मस्जिदों और घरों में ईद की नमाज के बाद नमाजियों ने पूरे विश्व को कोरोना संक्रमण से मुक्ति दिलाने की दुआ मांगी। शहर की अलग-अलग मस्जिदों में पांच-पांच के ग्रुप में लोगों ने नमाज अदा की। वही मेरठ की सैकड़ों साल पुरानी शाही ईदगाह पर सन्नाटा पसरा रहा। पहले के समय की अगर बात करें तो शाही ईदगाह पर लाखों की संख्या में नमाजी सड़क तक सफें बिछाकर ईद की नमाज अदा करते थे, लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण और शहर काजी प्रोफेसर जैनुस साजिद्दीन सिद्दीकी के साथ-साथ पुलिस-प्रशासन की अपील का लोगों पर असर नजर आया। लोगों ने घरों में ईद की नमाज अदा की और खुशियां मनाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें