ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमेरठ: उद्योगपुरम में नाले गंदगी से अटे, जलभराव की आशंका से सहमे उद्यमी

मेरठ: उद्योगपुरम में नाले गंदगी से अटे, जलभराव की आशंका से सहमे उद्यमी

दिल्ली रोड स्थित उद्योगपुरम में नाले अटे पड़े हैं। पिछले एक महीने से लगातार उद्यमी नगर निगम के अधिकारियों को समस्या बताकर समाधान की मांग कर रहे हैं,...

मेरठ: उद्योगपुरम में नाले गंदगी से अटे, जलभराव की आशंका से सहमे उद्यमी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 16 Jun 2024 12:55 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली रोड स्थित उद्योगपुरम में नाले अटे पड़े हैं। पिछले एक महीने से लगातार उद्यमी नगर निगम के अधिकारियों को समस्या बताकर समाधान की मांग कर रहे हैं, लेकिन नालों की सफाई नहीं कराई जा रही। ऐसे में उद्यमी सहमे है कि बरसात के दौरान औद्योगिक क्षेत्र जलभराव की समस्या से जूझेगा और पिछले साल की तरह से उद्यमियों का फैक्ट्रियों में जलभराव होने से नुकसान होगा।

उद्यमी निपुण जैन समेत अन्य उद्यमियों का कहना है कि औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। नालों के गंदगी से अटे होने के कारण अभी से पानी फैक्ट्रियों में जा रहा है। बरसात में क्या हाल होगा सोच भी नहीं सकते? नगर निगम को कुछ सफ़ाईकर्मी भेज कर यह ब्लॉक हुआ नाला साफ़ करना है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं है।

इंडस्ट्रियल एस्टेट परतापुर चंद्रों देवी गेट के अंदर छोटी जेसीबी भेजकर नालों से सिल्ट निकलवानी ज़रूरी है। नाले ऊपर तक भर गये है। एक ही बारिश में पानी फ़ैक्टरियों में घुस जाएगा। इसके लिए भी नगर निगम से कहा जा चुका है, लेकिन कोई कार्य नहीं हो रहा। उद्यमी डरे हुए है कि बरसात में पिछले साल की तरह ऑफिस प्लांट के अंदर पानी और गंदगी पहुंचेगी और करोड़ों का नुक़सान होने के साथ ही प्रोडक्शन बंद हो जाएगी। परतापुर बिजलीघर में भी पिछले साल दो फुट पानी भर गया था, जिससे पावर सप्लाई दो दिन तक प्रभावित रही थी। नगर निगम का ध्यान इस तरफ़ नहीं है और बरसात में उद्योग बंद हो जाएँगे एक्सीडेंट भी हो सकते हैं। भारी नुक़सान होगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।