DA Image
23 जनवरी, 2021|9:55|IST

अगली स्टोरी

मेरठ : स्नातक सीट के लिए मतगणना ने गति पकड़ी, आधी रात बाद आ सकता है रिजल्ट

मेरठ : स्नातक सीट के लिए मतगणना ने गति पकड़ी, आधी रात बाद आ सकता है रिजल्ट

मेरठ शिक्षक सीट का चुनाव परिणाण तो आ गया, लेकिन करीब 24 घंटे के बाद मेरठ स्नातक सीट के लिए मतगणना ने गति पकड़ ली है। शुक्रवार सुबह मेरठ स्नातक चुनाव की मतगणना का जो रूझान मिला है, इसमें तीसरे राउंड में भाजपा प्रत्याशी दिनेश गोयल को 2276, निर्दलीय प्रत्याशी एवं निर्वतमान एमएलसी हेम सिंह पुंडीर को 844 मत मिले। मतगणना के रूझान से परिणाम भाजपा की झोली में जाता दिखाई दे रहा है।

परतापुर स्थित कताई मिल में शिक्षक और स्नातक सीट के लिए एक साथ मतगणना का कार्य हुआ था। स्नातक सीट के लिए मतगणना कार्य में बैलेट पेपर निकालने, छटाई करने और उन्हें अलग-अलग करने के साथ बंडल बनाने में 20 से 24 घंटे का समय लग गया। इसके बाद मतगणना कार्य ने तेजी पकड़ ली। जानकारी के मुताबिक करीब 12 बजे तक तीन राउंड की मतगणना का कार्य पूरा हो चुका है।

जो रूझान मिले हैं, इसके मुताबिक स्नातक चुनाव की गणना में भाजपा प्रत्याशी दिनेश गोयल को पहले राउंड में 2582 तथा दूसरे राउंड में 2627 मत मिले। कांग्रेस के जितेंद्र गौड को 404 तथा 428 मत मिले। निर्दलीय प्रत्याशी एंव निवर्तमान एमएलसी हेम सिंह पुंडीर को 877 व 895 मत मिले। तीसरे राउंड में भाजपा प्रत्याशी दिनेश गोयल को 2276, निर्दलीय प्रत्याशी एवं निर्वतमान एमएलसी हेम सिंह पुंडीर को 844 मत मिले।

फिलहाल मेरठ खंड स्नातक निर्वाचन की मतगणना प्रक्रिया निर्बाध रूप से जारी है। आयोग से नियुक्त प्रेक्षक समीर वर्मा ने मतगणना केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर डीएम मेरठ के बालाजी, डीएम हापुड़ अदिति सिंह ,सीडीओ ईशा दूहन ,अपर जिलाधिकारी वित्त मेरठ सुभाष चंद्र प्रजापति आदि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Meerut Counting for graduation seat gained momentum results may come after midnight