meerut bhim army news - भीम आर्मी शक्ति प्रदर्शन कर 19 अगस्त को 15 सौ युवाओं को करेगी सम्मानित DA Image
19 फरवरी, 2020|2:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भीम आर्मी शक्ति प्रदर्शन कर 19 अगस्त को 15 सौ युवाओं को करेगी सम्मानित

भीम आर्मी एक बार फिर दिल्ली में अपना शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है। इस शक्ति प्रदर्शन में देश भर के दलित नेता दिल्ली में जुटेंगे और दलित उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठायेंगे। उनके द्वारा सहारनपुर हिंसा और 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुई हिंसा और इस हिंसा में दलितों के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमों के मामलों को उठाया जाएगा। इन मुकदमों में जेल में गये 15 सौ युवाओं को भी भीम आर्मी सम्मानित करेगी।

सहारनपुर हिंसा के बाद चर्चाओं में आयी भीम आर्मी लगातार दलितों के उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठा रही है। अब भीम आर्मी एक बार फिर से राजधानी दिल्ली में बड़ा प्रदर्शन करने जा रही है। जिसमें भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर आजाद उर्फ रावण पर लग रही रासुका का मामला फिर उठाया जाएगा। भीम आर्मी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मंजीत नौटियाल ने कहा कि 19 अगस्त को दिल्ली में संसद मार्ग पर प्रदर्शन आयोजित किया गया है। इस प्रदर्शन में देश भर के दलित चिंतक पहुंचेंगे। इस प्रदर्शन में सहारनपुर हिंसा और मेरठ में दो अप्रैल को दलितों के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमें के मामलो को उठाया जाएगा और भारत बंद के दौरान हुई हिंसा के मामले में जेल में गये करीब 15 सौ युवाओं को भीम आर्मी के द्वारा इस प्रदर्शन में सम्मानित भी किया जाएगा। चन्द्रशेखर आजाद को सभी मुकदमों में जमानत मिल जाने के बाद भी जबरन रासुका लगाकर जेल में रोके जाने का विरोध भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन में बसपा के संस्थापक कांशीराम की बहन और परिवार के अन्य सदस्य भी शामिल होंगे। भीम आर्मी के द्वारा इस प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए गांव-गांव में जनसंपर्क भी किया जाएगा। उन्होंने प्रदेश और केन्द्र सरकार पर दलितों के उत्पीड़न के भी आरोप लगाये। ----------बसपा से निकाले गये जयप्रकाश आयेंगे भीम आर्मी के साथजयप्रकाश को बसपा में बनाया गया था राष्ट्रीय कोर्डिनेटर, हाल ही में हुए थे निष्कासित मेरठ। बसपा के राष्ट्रीय कोर्डिनेटर पद से हटाये गये जयप्रकाश अब भीम आर्मी के साथ आयेंगे। जयप्रकाश को बसपा ने हाल ही में एक बयान को लेकर पहले पद से हटाया गया और फिर बाद में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। लेकिन यह जयप्रकाश अब एक बड़ा सियासी धमाका करने जा रहे हैं और वह 19 अगस्त को दिल्ली में होने वाले भीम आर्मी के प्रदर्शन में शामिल होंगे और भीम आर्मी के मंच पर आयेंगे। जिसकी पुष्टि भीम आर्मी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मंजीत नौटियाल ने भी करते हुए कहा है कि जयप्रकाश भीम आर्मी के साथ आ रहे हैं और वर्तमान में वह किसी राजनीतिक दल के साथ नहीं है और वह भीम आर्मी के साथ आकर दलित समाज के लिए काम करेंगे। जिनका भीम आर्मी स्वागत करती है।

बसपा सुप्रीमो मायावती भीम आर्मी पर लगा चुकी है आरोपबसपा सुप्रीमो मायावती के द्वारा भीम आर्मी पर अनेक आरोप लगाये जा रहे हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने खुले मंचों से आरोप लगाया है कि भीम आर्मी को भाजपा और आरएसएस के द्वारा संरक्षण दिया जा रहा है। उनकी हत्या की साजिश भी शब्बीरपुर में रची जा चुकी है। वह भीम आर्मी जैसे संगठनों से सावधान रहने की भी अपील कर चुकी हैं। एसे में बसपा के पूर्व राष्ट्रीय कोर्डिनेटर के भीम आर्मी के साथ आने से बसपा और भीम आर्मी के बीच चलने वाली सियासी तकरार के और अधिक बढ़ने के आसार हैं।