ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमेरठः लोन देकर युवाओं और महिलाओं को रोजगार स्थापित करने के बैंक दे रहा मौके

मेरठः लोन देकर युवाओं और महिलाओं को रोजगार स्थापित करने के बैंक दे रहा मौके

शुक्रवार को गढ़ रोड स्थित एक होटल में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव एवं भारत सरकार के आत्मनिर्भर अभियान के तहत क्रेडिट अवसर...

मेरठः लोन देकर युवाओं और महिलाओं को रोजगार स्थापित करने के बैंक दे रहा मौके
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 03 Dec 2021 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार को गढ़ रोड स्थित एक होटल में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव एवं भारत सरकार के आत्मनिर्भर अभियान के तहत क्रेडिट अवसर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बैंक की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही लोगों से योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की।

कार्यक्रम में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के केंद्रीय कार्यालय मुंबई से एमएसएमई महाप्रबंधक एसएस राव और क्षेत्रीय प्रबंधक आरएल नायक मौजूद रहे। मुख्य अतिथि महाप्रबंधक एसएस राव ने ग्राहकों को संबोधित करते हुए कहा कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया देश की प्रथम पूर्ण स्वदेशी बैंक है। 1911 से लगातार सेवा करते हुए 110 वर्ष की सफल यात्रा पूरी कर चुका है। बेरोजगार युवक एवं महिलाओं को रोजगार स्थापित करने के लिए आज जो ऋण वितरित किए जा रहे हैं वे निश्चित ही देश की जनता को आत्मनिर्भर बनाने में बड़ा कदम है।

क्षेत्रीय प्रबंधक आर नायक ने ग्राहकों को आश्वस्त किया कि बैंक उनके लिए बेहतर से बेहतर ग्राहक सुविधा देने के लिए दृढ़ संकल्पित है उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए बैंक में एक करोड़ से अधिक का ऋण मात्र 7 फीस दी ब्याज पर उपलब्ध कराने के लिए सेठ प्रगति योजना प्रारंभ की है नारी सशक्तिकरण के उद्देश्य से स्ट्रीट गृह लक्ष्मी योजना लागू की है इसके तहत महिला लाभार्थियों के लिए ब्याज की तार एवं विशेष छूट का प्रावधान किया गया है।

गोष्ठी में उपायुक्त उद्योग विरेंद्र कौशल, क्षेत्रीय प्रबंधक यूपीएसआईडीसी सतीश कुमार, सहायक महाप्रबंधक अरुप मंडल, मुख्य प्रबंधक शमीम आलम, आरके जैन, विवेक अग्रवाल, नीरज रंजन मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें