ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमेरठ बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी ने ली शपथ

मेरठ बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी ने ली शपथ

मेरठ बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित प्रबंध समिति का शपथ ग्रहण समारोह शुक्रवार को नानकचंद सभागार में आयोजित किया गया। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायमूर्ति बीपी सिंह ने चुने गए 21 सदस्यों को शपथ...

मेरठ बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी ने ली शपथ
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 04 May 2019 01:57 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित प्रबंध समिति का शपथ ग्रहण समारोह शुक्रवार को नानकचंद सभागार में आयोजित किया गया। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायमूर्ति बीपी सिंह ने चुने गए 21 सदस्यों को शपथ दिलाई। चुनाव अधिकारी मंडल ने नवनिर्वाचित कमेटी के पदाधिकारियों की घोषणा की। पूर्व प्रबंध समिति के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह जानी व महामंत्री देवकी नंदन शर्मा ने गत वर्ष का लेखा जोखा प्रस्तुत किया।

चुनाव अधिकारी रऊफउल हसन अंसारी, जगदीश गिरी व नेपाल सिंह सोम ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष मांगेराम व महामंत्री नरेश दत्त शर्मा, उपाध्यक्ष लवकेश आनंद, उपाध्यक्ष प्रेरणा वर्मा व रेखा त्यागी, कोषाध्यक्ष धर्मवीर सिंह तोमर, संयुक्त सचिव प्रशासन सिद्धार्थ जैन, संयुक्तमंत्री प्रकाशन जसवीर सिंह व संयुक्तमंत्री पुस्तकालय ममता तिवारी सहित छह वरिष्ठ व छह कनिष्ठ कार्यकारिणी सदस्यों के नामों की घोषणा की। शपथ ग्रहण के बाद नए पदाधिकारियों ने कार्यभार संभाला। सभा का संचालन महामंत्री नरेश दत्त शर्मा और अध्यक्षता मांगेराम ने की। मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति बीपी सिंह ने कहा कि न्याय विभाग, न्यायिक अधिकारी और अधिवक्ताओं से मिलकर पूरा होता है। यह दोनों एक सिक्के के दो पहलू हैं। इसलिए वकीलों और न्यायिक अधिकारियों में एक दूसरे का सहयोग करने की भावना होनी चाहिए। विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति राजेश चन्द्रा ने कहा कि जैसा अच्छा माहौल मेरठ बार एसोसिएशन में देखने को मिलता है, ऐसा अन्य कहीं नहीं मिला। न्यायमूर्ति एसके अग्रवाल ने कहा कि हाईकोर्ट बेंच की जो मांग वर्षों से की जा रही है, वह इस प्रबंध समिति के कार्यकाल में ही पूर्ण हो, ऐसी मेरी कामना है। जिला जज अनिल कुमार पुंडीर ने कहा कि बार व बेंच एक-दूसरे के पूरक हैं और इनके सामंजस्य के बिना न्याय संभव नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें