ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठईएनटी से संबंधित बीमारी और इलाज की नई तकनीक बताई

ईएनटी से संबंधित बीमारी और इलाज की नई तकनीक बताई

एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज के ईएनटी विभाग की ओर से बुधवार को शैक्षिक सेशन क्विज का आयोजन किया गया। इसमें सुभारती मेडिकल कॉलेज, एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज और मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा...

ईएनटी से संबंधित बीमारी और इलाज की नई तकनीक बताई
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 06 Dec 2017 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें

एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज के ईएनटी विभाग की ओर से बुधवार को शैक्षिक सेशन क्विज का आयोजन किया गया। इसमें सुभारती मेडिकल कॉलेज, एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज और मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। क्विज का उद्देश्य ईएनटी से संबंधित बीमारी, आधुनिक तकनीक से सर्जरी और इक्यूपमेंट की जानकारी देना था।

कॉलेज के लेक्चर थियेटर में ईएनटी क्विज में कॉलेज के टॉप थ्री स्टूडेंस शामिल हुए। सभी मेडिकल कॉलेज के तीन-तीन छात्र-छात्राओं के ग्रुप में चार राउंड क्विज चली। पहले राउंड में एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज नम्बर वन रहा। दूसरे, तीसरे राउंड में मुजफ्फरनगर और चौथे राउंड में सुभारती मेडिकल कॉलेज की टीम बेहतर प्रदर्शन कर विनर बनी। ईएनटी विभागाध्यक्ष डॉ. कपिल कुमार सिंह ने बताया कि तीनों मेडिकल कॉलेज ने इंटरनल एग्जाम में 15 बेस्ट छात्र-छात्राओं चुना गया। इन सभी की कॉलेज में ही एमसी क्विज कराई, इसमें टॉप थ्री स्टूडेंट्स इस क्विज में शामिल हुए। चार राउंड में दो घंटे चली क्विज में प्रतिभागियों से नाक, कान गले की बीमारी, सर्जरी से जुड़े सवाल शामिल किए गए। सुभारती मेडिकल कॉलेज की विजेता टीम में एमबीबीएस के छवि मित्तल, आफिसा जमशीद, मयंक चौहान को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. कीर्ति दूबे, सीएमएस डॉ. अजीत चौधरी ने कहा कि कॉलेज में ऐसी क्विज होती रहनी चाहिए। इससे इलाज की नई जानकारियां मिलती हैं। इस दौरान पूर्व सीएमएस डॉ. सुभाष सिंह, डॉ. लोकेश सिंह, डॉ. विरेंद्र, डॉ. शिवम, डॉ. निकुंज, डॉ. अजीत, डॉ. विपुल मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें