ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठपार्कों को गोद देकर हरियाली संवारेगा एमडीए

पार्कों को गोद देकर हरियाली संवारेगा एमडीए

मेरठ विकास प्राधिकरण अब जन सहयोग के जरिए हरियाली का संरक्षण करेगा। प्राधिकरण अपने विभिन्न योजनाओं में बागों में पौधे लगा रहा है। पौधों की देखभाल और संरक्षण के लिए क्षेत्रीय नागरिकों को आगे लाया जा...

पार्कों को गोद देकर हरियाली संवारेगा  एमडीए
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 09 Jul 2020 12:13 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ विकास प्राधिकरण अब जन सहयोग के जरिए हरियाली का संरक्षण करेगा। प्राधिकरण अपने विभिन्न योजनाओं में बागों में पौधे लगा रहा है। पौधों की देखभाल और संरक्षण के लिए क्षेत्रीय नागरिकों को आगे लाया जा रहा है। रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को इन पार्कों को गोद देकर हरियाली को संवारा जाएगा।

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मेरठ विकास प्राधिकरण को 35 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य मिला था। उपाध्यक्ष राजेश कुमार पांडे सचिव प्रवीणा अग्रवाल उद्यान प्रभारी विपिन कुमार समेत विभिन्न अफसरों ने पौधरोपण किया। प्राधिकरण ने विभिन्न पार्को के सौंदर्यीकरण के साथ ही इनमें तरह-तरह के पौधे रोपे। प्राधिकरण उपाध्यक्ष ने अफसर व कर्मचारियों के साथ ही क्षेत्रीय लोगों को भी पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई।

एमडी उपाध्यक्ष राजेश कुमार पांडे ने बताया कि मियावाकी तकनीक के जरिए शहर में घने जंगल बनाए जा रहे हैं ताकि लोगों को शुद्ध हवा मिल सके। इसके अलावा प्राधिकरण अपनी विभिन्न योजनाओं के पार्कों को लोगों के जरिए सहेजने के साथ ही संवारने का काम करेगा। विभिन्न रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन से अपील की जा रही है कि वह पार्कों का सौंदर्यीकरण करें। इन्हें गोद देकर संवर्धित किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें