ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठएमडीए करेगा 1000 करोड़ की संपत्ति की ई-नीलामी

एमडीए करेगा 1000 करोड़ की संपत्ति की ई-नीलामी

मेरठ विकास प्राधिकरण फिर से ई-नीलामी शुरू कर रहा है। इस माह प्राधिकरण अपनी विभिन्न योजनाओं में करीब 1000 करोड़ की संपत्ति की ई-नीलामी करेगा। कोरोना के चलते फरवरी से प्राधिकरण में ई-नीलामी बंद हो गई...

एमडीए करेगा 1000 करोड़ की संपत्ति की ई-नीलामी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 02 Jul 2020 01:44 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ विकास प्राधिकरण फिर से ई-नीलामी शुरू कर रहा है। इस माह प्राधिकरण अपनी विभिन्न योजनाओं में करीब 1000 करोड़ की संपत्ति की ई-नीलामी करेगा। कोरोना के चलते फरवरी से प्राधिकरण में ई-नीलामी बंद हो गई थी। ऐसे में अब प्राधिकरण उपाध्यक्ष ने विभिन्न योजनाओं में ऐसी संपत्तियों को तलाशकर सूची बनाने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना के चलते मेरठ विकास प्राधिकरण समेत विभिन्न विभागों में तमाम विकास कार्य बाधित हो गए। अब एमडीए में स्टाफ की उपस्थिति बढ़ने के साथ ही विकास कार्यों में तेजी लाई जा रही है। बीते दिनों एमडीए में प्रधानमंत्री आवास के लिए लाटरी भी की गई। इसमें एक हजार से अधिक पात्र पाए जाने के साथ ही 576 लाभार्थियों के लिए सरायकाजी में आवास देने की तैयारी है। पिछले साल भी एमडीए ने प्रधानमंत्री आवास के लिए लाटरी की थी, जिसमें 508 लाभार्थियों को शताब्दीनगर में आवास दिया जाना है। एमडीए अफसरों के मुताबिक, साल के अंत तक इन सभी लाभार्थियों को आवास मुहैया कराया जाएगा। इसके अलावा प्राधिकरण की गंगानगर, मेजर ध्यानचंद नगर, गंगानगर एक्सटेंशन, रक्षापुरम, वेदव्यासपुरी, लोहियानगर आदि योजनाओं में शैक्षिक, व्यवसायिक एवं सामुदायिक प्लॉट हैं। इन प्लॉट के लंबे समय से खरीदार नहीं मिल रहे हैं। एमडीए के अधीक्षण अभियंता पीपी सिंह ने बताया कि ई-नीलामी की तैयारी की जा रही है। इसमें करीब 10000 करोड़ रुपये की संपत्ति को शामिल किया गया है। इसी माह ई-नीलामी कराने की तैयारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें