DA Image
1 जनवरी, 2021|3:14|IST

अगली स्टोरी

मवाना सीएचसी में होंगे आंखों के ऑपरेशन, बनेगी ओटी

default image

मवाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आंखों के ऑपरेशन किये जायेंगे। इसके लिए एक सप्ताह में सीएचसी में अत्याधुनिक ऑपरेशन थियेटर बनेगा। यह आदेश गुरुवार को मवाना सीएचसी पर आए सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने दिये। कहा कि एक सप्ताह में यहां आंखों के ऑपरेशन होने शुरू हो जाने चाहिए। सीएचसी पर आंखों की चिकित्सक डा. निरूपमा गुप्ता की तैनाती की जा चुकी है।

मवाना तहसील के ग्रामीण क्षेत्र के आसपास के गांवों और छोटे कस्बों से बड़ी संख्या में आंखों के मरीज मेरठ प्यारेलाल शर्मा अस्पताल में पहुंचते हैं। गुरुवार दोपहर मवाना सीएचसी पहुंचे सीएमओ ने कहा कि मेरठ जिले में मवाना सीएचसी बड़ा अस्पताल है। यहां इलाज की सुविधाएं बढ़ाई जा सकती हैं। उन्होंने सीएचसी प्रभारी डा. सतीश भास्कर से एक सप्ताह में आंखों का अत्याधुनिक ऑपरेशन थियेटर शुरू कराने को कहा। अत्याधुनिक ऑपरेशन थियेटर ढाई से तीन लाख रुपए में तैयार होगा।

सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने जनपद की सबसे बड़ी इस सीएचसी पर मरीजों को कई बड़ी सुविधाएं अल्ट्रासाउंड, ब्लड बैंक व एएनएम सेंटर जल्द बनवाने को कहा। सीएचसी प्रभारी डा.सतीश भास्कर ने बताया कि मवाना सीएचसी पर आंखों के सभी बड़े ऑपरेशन जैसे मोतियाबिंद का इलाज शुरू हो जाएगा। यहां पर नेत्र रोग विशेषज्ञ के रूप में डा.निरूपमा गुप्ता की तैनाती की जा चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mawana will have eye operation in CHC OT will be made