DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मेरठ  ›  मवाना मिल ने पेराई बंदी के दिए दो नोटिस

मेरठमवाना मिल ने पेराई बंदी के दिए दो नोटिस

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Wed, 05 May 2021 03:23 AM
मवाना मिल ने पेराई बंदी के दिए दो नोटिस

मवाना। संवाददाता

मवाना शुगर मिल ने वर्तमान गन्ना पेराई सत्र को समाप्त करने के लिए दो नोटिस जारी कर दिए हैं। मिल ने करीब 104 गन्ना क्रय केंद्र बंद कर दिए हैं। दो दिन बाद मिल प्रशासन पेराई सत्र पूर्ण रूप से बंद करने को तीसरा नोटिस जारी करेगा। उधर, एक साथ दस-दस पर्चियां आने से किसान परेशान हैं। उन्होंने इस संबंध में मंगलवार को गन्ना समिति सचिव से शिकायत की है।

मवाना शुगर मिल ने सहकारी गन्ना समिति सचिव को पहला नोटिस दो मई को और दूसरा नोटिस पांच मई का जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि मवाना मिल ने इस पेराई सत्र में पिछले पेराई सत्र से 17 लाख कुंटल अधिक गन्ने की पेराई कर दी है। उनके सर्वे के अनुसार खेतों में अधिक गन्ना नहीं खड़ा हुआ है। किसान अधिकांश गन्ने की आपूर्ति मिल को कर चुके हैं। इसी कारण दूसरा नोटिस जारी कर दिया गया है। मिल के महाप्रबंधक (गन्ना व प्रशासन) प्रमोद बालियान ने बताया कि उनके क्रय केंद्र 156 हैं, उनमें से 104 क्रय केंद्र आज तक बंद किए जा चुके हैं। बाकी भी दो दिन में बंद हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि अंतिम नोटिस सात मई को चीनी मिल की पेराई बंद करने का जारी कर देगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के प्रत्येक किसान का गन्ना पेराई करने के बाद ही मिल की पेराई बंद की जाएगी।

उधर, किसानों ने समिति सचिव प्रदीप शर्मा से शिकायत की कि एक हफ्ते से उनकी दस-दस गन्ना पर्चियां एक साथ आ रही है। इस समय वे अपने गेहूं की निकासी में लगे हुए हैं। एक साथ दस गन्ना पर्चियां आने पर वे किस तरह से गन्ना सप्लाई कर पाएंगे। समिति सचिव प्रदीप शर्मा ने बताया कि उन्होंने गन्ना क्रय केंद्रों पर फ्री पर्चियां रखवा दी हैं। जब तक किसानों का खेतों में गन्ना पेराई वाला खड़ा रहेगा तब तक मिल चलती रहेगी।

संबंधित खबरें