ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठआसान रहा गणित का पेपर, भूगोल में चकराए छात्र

आसान रहा गणित का पेपर, भूगोल में चकराए छात्र

- यूपी बोर्ड में इंटर का बॉयो और गणित का पेपर - गणित में आठ

आसान रहा गणित का पेपर, भूगोल में चकराए छात्र
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 01 Mar 2024 12:55 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड इंटर में गणित का पेपर देखते ही छात्र-छात्राओं की चिंताए छूमंतर हो गईं। आठ-आठ नंबर के सारे सवाल बेहद आसान थे।पेपर से छात्र-छात्राओं को अच्छे स्कोर की उम्मीद है। बॉयोलॉजी का पेपर भी औसत रहा। दोनों पालियों में 10-12 वीं में 59 हजार से अधिक विद्यार्थी मेरठ क्षेत्रीय कार्यालय से संबद्ध जिलों में गैर-हाजिर रहे।

डीएन इंटर कॉलेज में गणित के शिक्षक मनीन्दर सिंह के अनुसार इंटर गणित का पेपर बहुत आसान रहा। आठ नंबर के सभी सवाल आसान थे। ऐसे में इस पेपर में छात्र-छात्राओं को अच्छा स्कोर मिलने की उम्मीद है। मनीन्दर सिंह के अनुसार सभी सवाल सिलेबस से थे और तय समय-सीमा के अनुरूप थे। इससे औसत स्तर के छात्रों को भी पेपर हल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। गणित में बीते वर्षों के प्रश्न पत्रों से भी अनेक सवाल इस वर्ष भी पूछे गए। यूपी बोर्ड क्षेत्रीय कार्यालय के अनुसार गुरुवार को पहली पाल में दसवीं के 40 हजार 755 जबकि शाम को दूसरी पाली में इंटर के 19 हजार 30 छात्र-छात्राओं ने पेपर छोड़ दिया।

भूगोल के सवालों में उलझे छात्र

सीबीएसई में भूगोल के पेपर में छात्र उलझ गए। हालांकि इस पेपर की प्रिंटिंग क्वालिटी बहुत अच्छी नहीं थी। छात्रों को ग्राफ सहित कई सवालों को पढ़ने में परेशानी हुई। सभी सवाल एनसीईआरटी से पूछे गए थे, लेकिन कुछ बहुविकल्पीय सवाल कठिन स्तर के रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें