ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठआओ मिलकर अलख जगाएं, शत प्रतिशत मतदान कराएं

आओ मिलकर अलख जगाएं, शत प्रतिशत मतदान कराएं

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मेरठ में ग्यारह अप्रैल को मतदान होगा। इसके लिए मतदाताओं को जागरूक करने में जिला प्रशासन के साथ ही तमाम सामाजिक और स्वयंसेवी संगठन भी जुटे है। पहल एक प्रयास ने रविवार को...

आओ मिलकर अलख जगाएं, शत प्रतिशत मतदान कराएं
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 01 Apr 2019 01:41 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मेरठ में ग्यारह अप्रैल को मतदान होगा। इसके लिए मतदाताओं को जागरूक करने में जिला प्रशासन के साथ ही तमाम सामाजिक और स्वयंसेवी संगठन भी जुटे है।

पहल एक प्रयास ने रविवार को आपके अपने प्रिय समाचार पत्र हिन्दुस्तान, सीडीओ आर्यका अखौरी और डीएफओ अदिति शर्मा से प्रेरित होकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने दीवारों पर वॉल पेटिंग की और मतदाताओं को मताधिकार के प्रति प्रेरित किया। पहल एक प्रयास ने रविवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दफ्तर के आसपास सफाई अभियान चलाया। वहां आसपास पड़े कूड़े व घास-फूंस को पहल के सदस्यों ने उठाया और साफ किया। दफ्तर परिसर में अंदर दीवारों पर पेंट किया और वॉल पेटिंग की। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दफ्तर के सामने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत वॉल पेटिंग की। इस दौरान स्लोगन के लिए लोगों को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। अभियान के कैप्टन शशि वर्मा, गीतू शर्मा, विकास यादव, रहे। इस दौरान डॉ. विश्वजीत बैंबी, इसिका, असीम कायस्था, नीरा तोमर, दीपा सैनी,कार्तिका महाजन, प्रणवीर और बसंत चौहान के साथ ही पहल एक प्रयास की पूरी टीम शामिल रही।

दूसरी ओर, ऑल इंडिया एक्स एनसीसी कैडेट्स की ओर से सुनील कुमार शर्मा के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मतदाता रैली निकाली और लोगों को ग्यारह अप्रैल को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। मेजर सुनील कुमार शर्मा ने युवाओं से मतदाता जागरूकता अभियान में अहम भूमिका निभाने की अपील की। कहा कि वह खुद तो अधिकार और जिम्मेदारी के साथ वोट करें ही, साथ ही दूसरों को भी मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें। इस दौरान पुरातन कैडेट अंकुश, गुड्डू, प्रवेश, फिरोज, सुनील, आकाश, सौरभ, मोहसिन, शादाब, शिवम, अनुज आदि शामिल रहे।

दूसरी ओर, एनवायरनमेंट क्लब की ओर से भी मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया। लोगों से मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। क्लब की ओर से सावन कनौजिया, सचिव वैशाली कनौजिया, सक्रिय सदस्य विशाल कनौजिया आदि ने अपना योगदान दिया| लोगों से अपील की कि ग्यारह अप्रैल को लोकतंत्र में अपनी भूमिका निभाएं, मतदान जरूर करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें