DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मेरठ  ›  कोरोना में माता-पिता को खोने वाले बच्चों निशुल्क शिक्षा देगा महावीर एजुकेशनल पार्क

मेरठकोरोना में माता-पिता को खोने वाले बच्चों निशुल्क शिक्षा देगा महावीर एजुकेशनल पार्क

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 03:40 AM
कोरोना में माता-पिता को खोने वाले बच्चों निशुल्क शिक्षा देगा महावीर एजुकेशनल पार्क

मेरठ। मुख्य संवाददाता

वैश्विक महामारी कोरोना में अपने माता पिता को खोने वाले ऐसे अनाथ बच्चों को महावीर एजुकेशनल पार्क प्राइमरी से लेकर इंटरमीडिएट तक निशुल्क शिक्षा प्रदान करेगा। संस्थान के चेयरमैन धर्मेन्द्र भारद्वाज ने बताया कि जनहित और समाज हित में यह फैसला किया गया है।

उन्होंने कहा कि महावीर एजुकेशनल पार्क द्वारा कोरोना काल में सामाजिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए महावीर आयुर्वेदिक कॉलेज द्वारा निर्मित आयुष काढ़ा का वितरण, मेडिकल कैंप और आयुर्वेदिक हॉस्पिटल से निशुल्क ऑनलाइन ओपीडी की व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार मेरठ जिले के ऐसे बच्चे, जिन्होंने कोरोना काल में अपने माता या पिता को खोया है तो ऐसे बच्चों को निशुल्क शिक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया है। यह बहुत बड़ी विपदा की घड़ी है। इस घड़ी में कई परिवार उजड़ गए हैं। बच्चों ने अपने माता अथवा पिता को खो दिया है। इसी को ध्यान में रखते हुए महावीर एजुकेशनल पार्क ने यह निर्णय लिया है। ऐसे परिवारों के बच्चों को संस्थान महावीर इंटरनेशनल स्कूल में प्राइमरी से लेकर इंटरमीडिएट तक निशुल्क शिक्षा प्रदान करेगा। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में अनेकों बच्चों ने अपने माता पिता के वियोग का दुख उठाया है। दुख की इस घड़ी में संस्थान उन बच्चों के साथ हमेशा खड़ा रहेगा। ऐसे बच्चों को अभिभावकों की कमी महसूस ना हो और भविष्य निर्माण में कोई आर्थिक संकट उत्पन्न न हो तो उसी को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया है। ऐसे बच्चे जिन्होंने कोरोना संक्रमण के कारण अपने माता या पिता को खोया है तो वह 9627966630 पर संपर्क कर सकते हैं।

संबंधित खबरें