ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमेरठ में महाशपथ: क्रांत‍ि की जमीन से उठी आवाज, सब मिलकर म‍िटाएंगे गंदगी की लंका, VIDEO

मेरठ में महाशपथ: क्रांत‍ि की जमीन से उठी आवाज, सब मिलकर म‍िटाएंगे गंदगी की लंका, VIDEO

क्रांति की जमीन मेरठ पर मां कसम हिन्दुस्तान स्वच्छ रखेंगे मुहिम बड़े पायदान पर पहुंची। बुधवार को मॉल रोड पर हुए स्वच्छता की महाशपथ कार्यक्रम में हजारों की संख्या में हर वर्ग और तबके लोगों ने शिरकत...

मेरठ में महाशपथ: क्रांत‍ि की जमीन  से उठी आवाज, सब मिलकर म‍िटाएंगे गंदगी की लंका, VIDEO
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 27 Sep 2017 07:24 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रांति की जमीन मेरठ पर मां कसम हिन्दुस्तान स्वच्छ रखेंगे मुहिम बड़े पायदान पर पहुंची। बुधवार को मॉल रोड पर हुए स्वच्छता की महाशपथ कार्यक्रम में हजारों की संख्या में हर वर्ग और तबके लोगों ने शिरकत की। सेना, प्रशासन, पुलिस, धर्मगुरु, सामजिक संगठन, गणमान्य नागरिक, स्कूल-कॉलेज, विश्वविद्यालय की भागीदारी के बीच सभी ने स्वच्छता की सामूहिक शपथ ली और संकल्प पत्र भरे।

हिन्दुस्तान ने मेरठ में स्वच्छता अभियान की शुरूआत 16 सितंबर को जनसंवाद के साथ की थी। मुहिम को अहम पड़ाव देने के लिए बुधवार सुबह शहर में मॉल रोड पर स्वच्छता की महाशपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शहर-देहात में स्वच्छता की अलख जगाते हुए बड़ी संख्या में लोग महाशपथ में शामिल पहुंचे।
 
देखते-देखते कारवां बढ़ता ही चला गया। सरस्वती वंदना से कार्यक्रम की शुरूआत हुई। इसके बाद बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति देकर समां बांध दिया। बच्चे, बूढ़े, नौजवान सबने एक सुर में कहा कि देश हमारा है और इसे स्वच्छ रखना हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है।
 
 
मेरठ सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी, विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, सोमेन्द्र तोमर, जिला पंचायत अध्यक्ष कुलविंदर सिंह, मेयर हरिकांत अहलूवालिया, कमिश्नर डा. प्रभात कुमार, एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार, आईजी रेंज रामकुमार, डीएम समीर वर्मा, एसएसपी मंजिल सैनी, कैंट बोर्ड सीईओ राजीव श्रीवास्तव, कैंट बोर्ड उपाध्यक्ष बीना वाधवा, नगरायुक्त मनोज चौहान, सीएमओ डा. राजकुमार, शहर काजी जैनुस साजिद्दीन सहित सहित शहर के गणमान्य लोग, राजनीतिक हस्तियां, समाजसेवी संगठनों ने हिन्दुस्तान की पुनीत पहल की मुक्त कंठ से सराहना की।

सेना और प्रशासनिक अफसरों ने कहा कि क्रांति धरा मेरठ से उठी स्वच्छता की बयार पूरे देश को संदेश देगी। कमिश्नर ने नार्वे-डेनमार्क और स्वीडन में नालियों में गोबर डालने वाली डेयरियों से दूध लेना बंद करने और कूड़े की टोकरी न रखने वाले वेंडर से फल नहीं लेने का लोगों उदाहरण दिया और कहा कि हेप्पीनेस इंडेक्स में आगे नजर आने वाले देशों की तरह यहां भी सबको खुद अपने जीवन में स्वच्छता को जगह देनी चाहिए।
 

श्रीराम का संदेश, मिलकर खत्म करो गंदगी की लंका
स्वच्छता की महाशपथ कार्यक्रम में रामलीला कैंट के कलाकारों ने पहुंचकर सफाई का संदेश दिया। प्रभु श्रीराम, माता सीता और लक्ष्मण का रूप लेकर आए कलाकारों ने कार्यक्रम में मौजूद हजारों लोगों से मिलकर गंदगी की लंका खत्म करने का आह्वान किया।
 
 
ह‍िन्‍दुस्‍तान के साथ स्‍वच्‍छता को सेना ने बढ़ाए हाथ
ह‍िन्‍दुस्‍तान के स्‍वच्‍छता महाशपथ कार्यक्रम में सेना ने भी बढ़-चढ़कर भाग ल‍िया। कैंट बोर्ड और सेना के अफसरों के साथ जवानों ने ह‍िन्‍दुस्‍तान के मंच पर पहुंचकर स्‍वच्‍छता की शपथ ली

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें