ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठएमफिल, एलएलएम के फॉर्म आज से ऑनलाइन

एमफिल, एलएलएम के फॉर्म आज से ऑनलाइन

चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी कैंपस एवं संबद्ध कॉलेजों में एमफिल सहित विभिन्‍न पीजी कोर्स में प्रवेश परीक्षा 20 मई को होगी। इन कोर्स में आज से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे। छात्रों को निर्धारित तिथि तक...

एमफिल, एलएलएम के फॉर्म आज से ऑनलाइन
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 20 Apr 2018 01:50 AM
ऐप पर पढ़ें

चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी कैंपस एवं संबद्ध कॉलेजों में एमफिल सहित विभिन्न पीजी कोर्स में प्रवेश परीक्षा 20 मई को होगी। इन कोर्स में आज से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे। छात्रों को निर्धारित तिथि तक ऑनलाइन फॉर्म भरते हुए कॉपी यूनिवर्सिटी भेजनी होगी। एंट्रेंस केवल कैंपस में होगा। छात्रों को एडमिट कार्ड डाक से नहीं भेजे जाएंगे। छात्र 17 मई से एडमिट कार्ड यूनिवर्सिटी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

यूनिवर्सिटी कैंपस में एमफिल, एमएड, बीपीएड, एमपीएड, एलएलएम कोर्स में प्रवेश को छात्र 20 अप्रैल से 10 मई तक www.ccsuniversity.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सामान्य-ओबीसी के छात्रों को 700 और एससी-एसटी को 500 सौ आवेदन फीस देनी होगी। फीस केवल ऑनलाइन ही जमा कराई जा सकेगी। ऑनलाइन भरे गए फॉर्म का प्रिंट आउट 15 मई तक हर हाल में डीएसडब्ल्यू, चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी मेरठ पर पहुंच जाने चाहिए। यूनिवर्सिटी के अनुसार छात्रों को प्रत्येक कोर्स के लिए अलग-अलग फॉर्म भरना होगा। एमएड कोर्स के लिए छात्रों की आवेदन के वक्त न्यूनतम अर्हता डिग्री पूरी होनी चाहिए। यूनिवर्सिटी के अनुसार उक्त तिथियां प्रस्तावित हैं और इसमें कुछ बदलाव भी हो सकते हैं। यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन आवेदन में शामिल सभी कोर्स के लिए न्यूनतम अर्हता की सूचना वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। ऐसे में आवेदन से पहले छात्र हर हाल में सूचना अवश्य पढ़ लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें