M Ed councelling - 15-17 सितंबर तक कैंपस में एमएड काउंसिलिंग DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

15-17 सितंबर तक कैंपस में एमएड काउंसिलिंग

मेरठ-सहारनपुर मंडल में चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी से संबद्ध सेल्फ फाइनेंस एमएड कॉलेजों में पहली काउंसिलिंग 15 से 17 सितंबर तक दस बजे से होगी। विवि ने काउंसिलिंग के लिए कटऑफ वेबसाइट पर अपलोड करते हुए छात्र-छात्राओं को निर्धारित प्रमाण पत्रों के साथ कैंपस पहुंचने के निर्देश दिए हैं। काउंसिलिंग बृहस्पतिभवन में दस बजे से होगी। छात्रों को वित्त अधिकारी चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के नाम सात सौ और पांच हजार रुपये का ड्राफ्ट बनवाकर लाना होगा।

विवि के अनुसार विकलांग श्रेणी सभी वर्ग और अन्य राज्य वर्ग में 223 से 90 अंक तक, सभी वर्गों में 223 से 124 अंक पाने वाले छात्र-छात्राओं को 15 सितंबर को पहुंचना होगा। 16 सितंबर को सभी वर्गों में 123.75 से 108 अंक और 17 सितंबर को 107.75 से 90 अंक के छात्र काउंसिलिंग में आ सकते हैं। छात्रों को पांच पासपोर्ट साइज फोटो, एमएड प्रवेश परीक्षा का अंकपत्र, एमएड एंट्रेंस का एडमिट कार्ड, सभी शैक्षिक प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, विकलांगता प्रमाण पत्र और आय प्रमाण पत्र लाने होंगे। आय प्रमाण पत्र तीन वर्ष से अधिक पुराना नहीं होना चाहिए। विवाहित महिलाओं का जाति प्रमाण पत्र पिता के नाम पर बना होना चाहिए। छात्र-छात्राएं अधिक जानकारी यूनिवर्सिटी वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

एलएलएम की संशोधित सूची जारी, प्रवेश 17 तक

मेरठ। चौ.चरण सिंह विवि ने कैंपस और संबद्ध छह कॉलेजों में एलएलएम की संशोधित दूसरी सूची जारी कर दी है। विवि ने गुरुवार को दूसरी मेरिट को कुछ कमियों के चलते वापस ले लिया था। शुक्रवार को विवि ने संशोधित करते हुए दूसरी सूची जारी की। विवि के अनुसार इस मेरिट से छात्र 17 सितंबर तक प्रवेश करा सकते हैं। पूर्व में प्रवेश की अंतिम तिथि 16 सितंबर थी लेकिन दुबारा सूची आने से विवि ने इसे एक दिन और बढ़ा दिया है। विवि के अनुसार कॉलेज नई मेरिट से ही प्रवेश करें। रिक्त सीटों पर विवि जल्द ही निर्देश जारी करेगा।

शिकायतों का निस्तारण नहीं तो होगी कार्रवाई

मेरठ। मुख्यमंत्री पोर्टल पर ऑनलाइन दर्ज हो रही शिकायतों का निस्तारण नहीं होने पर विवि ने कार्रवाई की चेतावनी दी है। विवि के अनुसार पोर्टल पर दर्ज हो रही शिकायतों को निस्तारित करना अनिवार्य है। शासन इस मामले में गंभीर है। लेकिन कुछ कॉलेज शिकायतों का निस्तारण नहीं कर रहे हैं। विवि के अनुसार निस्तारण नहीं करने वाले कॉलेजों पर कार्रवाई की जाएगी। विवि ने शिकायत निस्तारित नहीं करने वाले कॉलेजों की सूची भी जारी कर दी है।

हिन्दी की डीआरसी 17 सितंबर को

मेरठ। चौ.चरण सिंह विवि में हिन्दी की डिपार्टमेंटल रिसर्च कमेटी (डीआरसी) की बैठक 17 सितंबर को दस बजे हिन्दी विभाग में होगी। सीसीएसयू के अनुसार 20 सितंबर को प्रस्तावित हिन्दी की आरडीसी के लिए अनुमोदित विद्यार्थी 17 सितंबर को दस बजे विभाग में उपस्थित हों।

डीएन में इग्नू के प्रवेश 30 सितंबर तक

मेरठ। डीएन कॉलेज में इग्नू केंद्र पर अब प्रवेश 30 सितंबर तक कराए जा सकते हैं। समन्वयक डॉ.एसके अग्रवाल के अनुसार इग्नू के सभी कोर्स में 30 सितंबर तक प्रवेश कराए जा सकते है। छात्र-छात्राएं अधिक जानकारी कॉलेज से प्राप्त कर सकते हैं।

सीसीएसयू ने जारी किए रिजल्ट

मेरठ। चौ.चरण सिंह विवि ने एमबीबीएस द्वितीय प्रोफेशनल, थर्ड प्रोफेशनल पार्ट-1, थर्ड प्रोफेशनल पार्ट-2, बीएससी एजी द्वितीय सेमेस्टर कॉलेज कोड 167, 045, 225, बीएससी एजी षष्टम सेमेस्टर कोड 004, 045, एमएससी एजी द्वितीय सेमेस्टर कोड 045, एमएससी नर्सिंग द्वितीय सेमेस्टर कोड 945, एमएफए द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर कोड 855 और बीपीईएस कॉलेज कोड 167 का रिजल्ट जारी कर दिया है। छात्र-छात्राएं आज से यूनिवर्सिटी वेबसाइट www.ccsuniversity.ac.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:M Ed councelling