ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमस्जिद के बाहर ताला, अंदर 10 विदेशी जमाती मिले

मस्जिद के बाहर ताला, अंदर 10 विदेशी जमाती मिले

मवाना की एक मस्जिद से रविवार को दस विदेशी जमाती मिले हैं। किसी को पता न चले, इसलिए मस्जिद के बाहर ताला लगा रखा था। थर्मल स्क्रीनिंग में सभी सामान्य पाए गए हैं। उनका कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजा जा...

मस्जिद के बाहर ताला, अंदर 10 विदेशी जमाती मिले
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 30 Mar 2020 01:44 AM
ऐप पर पढ़ें

मवाना की एक मस्जिद से रविवार को दस विदेशी जमाती मिले हैं। किसी को पता न चले, इसलिए मस्जिद के बाहर ताला लगा रखा था। थर्मल स्क्रीनिंग में सभी सामान्य पाए गए हैं। उनका कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में मवाना कस्बे के शहर काजी सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मवाना थाने के इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी के अनुसार, मोहल्ला हीरालाल में बिलाल मस्जिद है। यहां से सूचना आई कि कुछ विदेशी जमाती मस्जिद के अंदर बंद हैं और गुमराह करने के लिए बाहर ताला लगा रखा है। सूचना पर इंस्पेक्टर फोर्स लेकर मस्जिद पर पहुंचे। संबंधित लोगों को फोन करके बुलाया और फिर ताला खुलवाकर पुलिस अंदर दाखिल हुई।

इंस्पेक्टर ने बताया कि यहां से सूडान के पांच, जिबूती के चार और कीनिया का एक जमाती पाया गया। जानकारी में पता चला कि यह जमात दिल्ली की जामा मस्जिद से 17 मार्च को मवाना आई थी। नियमानुसार विदेशी जमात की सूचना संबंधित जिले के विदेशी पंजीकरण अधिकारी को देनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लॉकडाउन जैसे माहौल में इसकी खबर पुलिस के पास भी देनी चाहिए थी।

इंस्पेक्टर ने बताया कि इस मामले में मवाना कस्बे के शहर काजी मोहम्मद नफीस अहमद सहित तीन के खिलाफ 14 विदेशी अधिनियम, आईपीसी 188, 269 व 271, 3 महामारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मस्जिद में किया आईसुलेट

इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी ने बताया कि सभी 10 विदेशी जमातियों को उसी मस्जिद के अलग-अलग कमरों में आईसुलेट कर दिया है। थर्मल स्क्रीनिंग में सभी सामान्य पाए गए हैं। फिर भी एहतियात के तौर पर उनका कोरोना सैंपल सोमवार को लिया जाएगा।