ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठअन्य पर्वों की तरह बकरीद भी घरों पर मनाया जाए: मुख्यमंत्री

अन्य पर्वों की तरह बकरीद भी घरों पर मनाया जाए: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बकरीद को लेकर डीएम, एसएसपी को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण सभी पर्व-त्योहार प्रोटोकॉल के तहत घरों में ही मनाए गए हैं। अन्य पर्वों की तरह...

अन्य पर्वों की तरह बकरीद भी घरों पर मनाया जाए: मुख्यमंत्री
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 30 Jul 2020 03:32 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बकरीद को लेकर डीएम, एसएसपी को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण सभी पर्व-त्योहार प्रोटोकॉल के तहत घरों में ही मनाए गए हैं। अन्य पर्वों की तरह बकरीद भी घरों पर ही मनाया जाए। किसी भी स्थिति में सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं होने दिया जाए। इसके लिए धर्मगुरुओं से संवाद स्थापित करने के निर्देश दिए हैं।

बुधवार देर शाम मुख्यमंत्री ने आगामी पर्व-त्योहारों को लेकर पुलिस, प्रशासन के अधिकारियों के साथ वीडियोकांफ्रेंसिंग से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि हर हाल में प्रदेश में विशेष तौर से पश्चिम उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ रखा जाए। असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक कोरोना संक्रमण को लेकर किसी पर्व-त्योहार पर सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं हुआ है। बकरीद पर भी कोई सार्वजिनक कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जाएगी। साफ-सफाई बेहतर रखी जाए। लोग घरों में रहकर ही बकरीद का त्योहार मनाएं। धर्मगुरुओं से बात कर बकरीद घरों में रहकर मनाने की अपील कराई जाए। हर हाल में सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाएं। मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन को लेकर भी सार्वजिनक कार्यक्रम आयोजित नहीं करने को कहा, लेकिन महिलाओं के आने-जाने में किसी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाए। मुख्यमंत्री ने मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर, गाजियाबाद सहित कुछ जिलों के अधिकारियों से कानून-व्यवस्था की जानकारी भी ली। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण की स्थिति, खाद्यान्न वितरण और सफाई व्यवस्था की भी समीक्षा की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें