DA Image
28 जनवरी, 2020|7:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तिरंगों के साथ निकाली प्रभात फेरी, शहीदों को श्रद्धांजलि दी

तिरंगों के साथ निकाली प्रभात फेरी, शहीदों को श्रद्धांजलि दी

क्रांति दिवस पर शुक्रवार को तिरंगों के साथ गांधी आश्रम से प्रभात फेरी निकाली गई। साथ ही शहर में जगह-जगह कार्यक्रमों में शहीदों को श्रद्धांजलि दी और उनके बलिदान से प्रेरणा लेने, उनके सपनों के मुताबिक भारत को बनाने का संकल्प लिया। इस दौरान पूरा शहर देशभक्ति के नारों से गूंज उठा।

एडीएम सिटी ने महेश चंद्र शर्मा ने गांधी आश्रम में सुबह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। एडीएम के निर्देशन में छात्र, एनसीसी कैडेट्स, स्काउट गाइड, राष्ट्रीय सेवा योजना, सिविल डिफेंस वार्डनों और बैंडबाजों की टीम तथा शहर के गणमान्यों के साथ प्रभात फेरी निकाली गई। इस दौरान सभी हाथों में तिरंगे लेकर देशभक्ति के नारे लगा रहे थे। प्रभात फेरी में महेन्द्र धानक और पवन धानक ने वाद्य यंत्रों के माध्यम से मनमोहक देशभक्ति से ओतप्रोत गीत की प्रस्तुति की गई।

प्रभात फेरी में हापुड़ अड्डा, इंदिरा चौक पर इंदिरा गांधी की प्रतिमा, बढ़ाना गेट स्थित शहीद मंगल पांडे की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। प्रभात फेरी शहीद स्मारक पर समाप्त हुई। यहां स्मारक पर एडीएम ने ध्वजारोहण किया। शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर क्रांतिकारियों, अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। एडीएम सिटी, एडीएम वित्त तथा एसडीएम ने कहा कि विश्व में मेरठ की पहचान प्रथम स्वतंत्रता आंदोलन से जानी जाती है। कहा कि 85 अमर शहीदों के बलिदान से प्रेरणा लेकर बिना भेदभाव के एकता के साथ देश-प्रदेश हित में कार्य करने होंगे।