DA Image
5 मार्च, 2021|3:17|IST

अगली स्टोरी

खुशी शर्मा ने बढ़ाया मान, डीएन में 25-26 को नैक

खुशी शर्मा ने बढ़ाया मान, 
डीएन में 25-26 को नैक

मेरठ। वरिष्ठ संवाददात

डीएन कॉलेज में 25-26 फरवरी को तीसरी बार ग्रेडिंग के लिए नैक टीम पहुंचेगी। दूसरे चरण में ए ग्रेड के साथ शिक्षा के क्षेत्र में विशेष पहचान रखने वाला डीएन कॉलेज इस बार ए प्लस ग्रेड के लिए मैदान में है। वहीं, एनसीसी कैडेट खुशी शर्मा इंटरनेशनल यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम में चयनित हुई हैं। खुशी की इस उपलब्धि पर पूरा कॉलेज गदगद है। कॉलेज में 50 किलोवाट का सोलर ग्रिड शुरू हो गया है।

मंगलवार को प्राचार्य डॉ.बीएस यादव, डीएसडब्ल्यू डॉ.एसके अग्रवाल, नैक संयोजक डॉ.सुधीर कुमार एवं प्रेस प्रवक्ता डॉ.मनोज सिंह ने प्रेसवार्ता में उक्त बात कही। डॉ.यादव ने कहा कि कॉलेज को पहले चरण में बी प्लस-प्लस एवं दूसरे चरण में ए ग्रेड मिला। तीसरे चरण 25-26 फरवरी को होना है। प्राचार्य के अनुसार कॉलेज के छात्रों ने तीन गोल्ड मेडल हासिल किए हैं जबकि पांच छात्रों ने मेरिट में स्थान पाया है। तीन छात्रों ने नेट-गेट क्वालीफाई किया है। खुशी शर्मा का चयन यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए हुआ है, जबकि एनएसएस के छात्र ऋतिक सिंह ने आरडी परेड से लौटे हैं। डॉ.यादव के अनुसार कॉलेज में खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की जांच की गई। इसमें हल्दी, मिर्च, घी एवं दूध की मिलावट की जांच की गई।

डॉ.यादव के अनुसार कॉलेज किसानों की मदद के लिए मिट्टी एवं पानी की निशुल्क जांच कर रहा है। कॉलेज में मशरूम की खेती शुरू की गई है। उन्नत भारत अभियान के तहत पांच गांव गोद लिए गए हैं। डॉ.एसके अग्रवाल ने कहा कि कॉलेज गुणवत्ता के लिए कृतसंकल्प है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Khushi Sharma boosted value Naik 25-26 in DN