DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांवड़ की व्यवस्था में कोई चूक न रहें: कमिश्नर

कांवड़ की व्यवस्था में कोई चूक न रहें: कमिश्नर

कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने कहा है कि मेरठ मंडल में कांवड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने, घटना स्थल पर कम से कम समय में पहुंचकर तुरन्त सहायता उपलब्ध कराने तथा कांवड़ यात्रियों की सुगमता व प्रशासनिक गतिविधियों में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि कांवड़ की व्यवस्था मेन कोई चूक नहीं होनी चाहिए। सभी अधिकारी, कर्मचारी गंभीरतापूर्वक कार्य करें। उन्होंने मेरठ डीएम अनिल ढींगरा की ओर से कांवड़ एप को मंडल के सभी जिलों मेन लागू करने पर जोर दिया।

रविवार को प्रशासन की ओर से बनाये गये कांवड़ यात्रा मैनेजमेन्ट एप के आयुक्त सभागार में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कमिश्नर अनीता सी. मेश्राम ने कहा कि कांवड़ यात्रा प्रारम्भ हो गयी है। ऐसे में अब कोई भी लापरवाही अक्षम्य होगी। उन्होंने कांवड़ यात्रा में लगे सभी अधिकारियों को मोबाईल एप डाउनलोड कर उसका सदुपयोग करने, दो दिन में लोकेशन पर जाकर सभी डाटा फीड करने का निर्देश दिया। उन्होंने इस एप को प्रभावी ढंग से लागू कर इसका सदुपयोग सुनिश्चित कराया जाये। उन्होंने बताया कि एंड्राइड मोबाईल फोन पर गूगल प्ले स्टोर से कावंड़ यात्रा मैनेजमेन्ट एप डाउनलोड किया जा सकता है जोकि रियल टाइम पर आधारित है जिसमें निकटवर्ती सरकारी व प्राईवेट अस्पताल, मंदिर, शिविर, स्वास्थ्य शिविर, निकटवर्ती थाना, एम्बुलेंस आदि सूचनाओं को उनके लैटीट्यूड व लोंगीट्यूड के आधार पर जीओ टैगिंग रियल टाईम पर किया गया है इसमें उसके सम्बंधित व्यक्ति का नाम, पदनाम व उसका मोबाईल नम्बर भी अंकित किया गया है।

आयुक्त ने कहा कि यह एप एक कंट्रोल रूम का कार्य भी करेगा। उन्होंने कांवड़ यात्रा से लगे सभी विभागों जिसमें स्वास्थ्य, प्रशासन, पुलिस, खाद एवं औषधि, फायर सर्विस, विद्युत, विद्युत सुरक्षा आदि विभागों के अधिकारियों को इस एप को डाउनलोड कर इसका सदुपयोग करने के लिये निर्देशित किया। गूगल मैपिंग से कांवड़ यात्रा की निगरानी का यह एक अच्छा माध्यम भी है। इस अवसर पर डीएम अनिल ढींगरा, अपर आयुक्त जयशंकर दूबे, एडीएम सिटी गाजियाबाद हिमांशु गौतम, एडीएम हापुड़ जयनाथ यादव, नगर मजिस्ट्रेट बुलन्दशहर उमेश चन्द्र उपाध्याय, गौतमबुद्धनगर गुंजा सिंह, डिप्टी कलेक्टर बागपत गुलशन कुमार, हापुड़ अजय कुमार, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी बिजेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:kanwad yatra news