ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठउत्कृष्ट विद्यालयों में शुमार हुआ कमालपुर का स्कूल

उत्कृष्ट विद्यालयों में शुमार हुआ कमालपुर का स्कूल

सहायक अध्यापिका यतिका पुंडीर की मेहनत और लगन के दम पर प्राथमिक विद्यालय कमालपुर ने एक बार फिर नाम रोशन किया है। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से प्रदेशभर में घोषित किए गए 100 उत्कृष्ट विद्यालयों में यह...

उत्कृष्ट विद्यालयों में शुमार हुआ कमालपुर का स्कूल
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 16 Jan 2020 01:58 AM
ऐप पर पढ़ें

सहायक अध्यापिका यतिका पुंडीर की मेहनत और लगन के दम पर प्राथमिक विद्यालय कमालपुर ने एक बार फिर नाम रोशन किया है। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से प्रदेशभर में घोषित किए गए 100 उत्कृष्ट विद्यालयों में यह स्कूल भी शामिल हो गया है। एक फरवरी को लखनऊ में यतिका को सम्मानित किया जाएगा।

राज्य शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षिका यतिका पुंडीर विशिष्ट शिक्षण शैली के चलते आईसीटी समेत तमाम पुरस्कार प्राप्त कर चुकी हैं। सहयोगी शिक्षकों के साथ मिलकर उन्होंने विद्यालय में भी पढ़ाई का बेहतर माहौल बनाया। गत वर्ष जून में विभाग की ओर से उत्कृष्ट विद्यालयों के आवेदन मांगे गए थे। मेरठ समेत पूरे प्रदेश से तमाम विद्यालयों ने इसके लिए आवेदन किया था। यतिका पुंडीर ने आवेदन के साथ पठन-पाठन के तौर तरीकों और उप्लब्धियों का ब्योरा भेजा था। साथ में अपनी शैक्षिक गतिविधियों की सीडी भी भेजी थी। लखनऊ में समीक्षा के बाद प्रदेशभर से 100 विद्यालयों को इसके लिए चुना गया है। इसमें मेरठ से प्राथमिक विद्यालय, कमालपुर को शामिल किया है। एक फरवरी को लखनऊ में समारोह के दौरान उन शिक्षकों या प्रधान अध्यापकों को सम्मानित किया जाएगा, जिनका आवेदन के बाद चयन हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें