julush in meerut - शहर में गूंजीं सबके प्यारे नबी हमारे की सदाएं DA Image
12 नबम्बर, 2019|7:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहर में गूंजीं सबके प्यारे नबी हमारे की सदाएं

शहर में गूंजीं सबके प्यारे नबी हमारे की सदाएं

ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के मौके पर घंटाघर, शाहपीर गेट इलाकों में कड़ी सुरक्षा में जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाले गए। लालकुर्ती इलाके में तिरंगे के साथ जुलूस निकला गया। जुलूस ए मोहम्मदी में मदरसों और स्कूलों के बच्चे शामिल हुए, जो सौहार्द्र का संदेश देने वाले स्लोगन लिखी तख्तियां लिए हुए थे। ऑल इंडिया सीरत कमेटी के तत्वावधान में नौचंदी स्थित दरगाह हजरत बाले मियां में कड़ी सुरक्षा के बीच जश्न-ए-ईद मिलाद उन नबी का आयोजन किया गया। मुल्क में अमन-चैन के लिए दुआ की गई।

नौचंदी मैदान स्थित दरगाह हजरत बाले मियां परिसर में ईद-मिलाद-उन-नबी को यौम-ए-तालीम दिवस के रूप में मनाया गया। मुफ्ती मोहम्मद अशरफ ने कहा कि हमारे नबी मोहम्मद सबके प्यारे थे। बच्चों की तालीम पर जोर दिया। सीरत पर तकरीर की। समिति अध्यक्ष और मुतवल्ली मोहम्मद अशरफ मुफ्ती ने अतिथियों का स्वागत किया। मुल्क में अमन-चैन की दुआ के साथ कार्यक्रम समाप्त हुआ।

बारावफात के मौके पर मकबरा शाहपीर साहब पर भी कार्यक्रम हुए। यहां ऑल इंडिया उलमा ए मशायक बोर्ड की जानिब से कार्यक्रम में लंगर तकसीम किया गया। सज्जादानशीन पीरजादा सैय्यद अहमद अली ने दुआ ए खैर कराई। शाहपीर गेट स्थित गौगजा मदरसा से बच्चों ने जुलूस ए मोहम्मदी निकाला। जो मकबरा शाहपीर साहब पर आकर समाप्त हुआ।

जश्न-ए-मिलादुन्नी कमेटी मेरठ कैंट के तत्वावधान में लालकुर्ती कैंट मदरसा इस्लामियां से हजारों बच्चों और बड़े जुलूस में शामिल हुए। लालकुर्ती में निकाले गए जुलूस में बच्चों और महिलाओं ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान तिरंगे के साथ जुलूस में भाईचारे और सौहार्द्र का संदेश दिया। जुलूस शास्त्री चौक, बेगमपुल होता हुआ नेशनल इंटर कालेज पहुंचा। रास्ते में जुलूस का सभी धर्मों के लोगों ने स्वागत किया। रास्ते में बच्चों ने पीटी का प्रदर्शन किया। अल्पसंख्यक मोर्चा के शेख खालिद अजीज, शादाब शाह, जावेद अंसारी ने शिविर लगाया। जुलूस में शामिल बच्चों को बिस्कुट, चॉकलेट, फल, टॉफी आदि का वितरण किया गया।

श्रीराम पब्लिक स्कूल के बच्चों ने दिया भाईचारे का संदेश

मेरठ। लालकुर्ती समेत शहर के जिन इलाकों से भी जुलूस निकले वहां बच्चों से लेकर बड़ों ने नबी की शान में और आपसी भाईचारे और सौहार्द्र के नारे लगाए। तख्तियां और बैनर लिए बच्चे आकर्षण का केंद्र बने हुए थे। बच्चों ने संस्कार, भाईचारा और स्वच्छता का पैगाम दिया। लालकुर्ती नेशनल इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता चौधरी मोहम्मद हनीफ, संचालन रऊफुल हसन अंसारी एडवोकेट तथा गुलाम गौस ने किया। मंच पर भैय्या गुलाम फरीदुउद्दीन, मोहम्मद हनीफ, सईद खान रहे। प्रतियोगिता में विजेता बच्चों को अतिथियों ने पुरस्कार दिए। इसमें श्रीराम पब्लिक स्कूल लालकुर्ती, भगीरथ आर्य कन्या इंटर कालेज और सेंट जोन्स स्कूल के बच्चों ने भाग लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:julush in meerut