ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठन्यायिक अधिकारी, दरोगा, दो जेआर समेत 36 कोरोना पॉजिटिव

न्यायिक अधिकारी, दरोगा, दो जेआर समेत 36 कोरोना पॉजिटिव

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या सोमवार को दो हजार को पार कर गई। सोमवार को एक न्यायिक अधिकारी, हस्तिनापुर थाने के दरोगा, मेडिकल कालेज के दो जेआर सहित 36 और कोरोना पॉजिटिव मिले। सोमवार को भी सबसे...

न्यायिक अधिकारी, दरोगा, दो जेआर समेत 36 कोरोना पॉजिटिव
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 28 Jul 2020 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या सोमवार को दो हजार पार कर गई। सोमवार को एक न्यायिक अधिकारी, हस्तिनापुर थाने के दरोगा, मेडिकल कालेज के दो जेआर सहित 36 और कोरोना पॉजिटिव मिले। सोमवार को भी सबसे अधिक 12 गृहणियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के मौत की पुष्टि की गई है। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2006 हो गई। वहीं कोरोना से मौत का आंकड़ा अब 88 पहुंच गया है।

सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार 1825 सैंपल की जांच की गई। जांच में 36 कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। वहीं पल्लवपुरम निवासी ललित मोहन शर्मा की मौत हो गई। सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार 36 कोरोना पॉजिटिव में एक न्यायिक अधिकारी, हस्तिनापुर थाने के एक दरोगा, एक सरकारी शिक्षक, एक निजी नर्सिंग होम का नर्सिंग स्टाफ और 12 गृहणियां शामिल हैं। इसके अतिरिक्त एक पेंशनर, तीन व्यापारी, तीन किसान, तीन छात्रों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है। पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमितों में गृहणियों की संख्या सबसे अधिक है। हर दिन पांच से 10-12 गृहणियां कोरोना पॉजिटिव आ रही हैं। इस तरह जिले में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या दो हजार को पार कर गई है। हर दिन सैंपल बढ़ने के साथ ही कोरोना केस भी बढ़ते जा रहे हैं। करीब चार माह में अब मेरठ में कोरोना संक्रमित दो हजार को पार कर गए।

प्रदेश का सातवां, मंडल का तीसरा शहर बना

मेरठ में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या दो हजार पार करते ही मेरठ प्रदेश का सातवां और मंडल का तीसरा जिला बन गया। मेरठ से पहले लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, कानपुर, वाराणसी, झांसी में संक्रमितों की कुल संख्या दो हजार पार है। लखनऊ में तो 6620, गौतमबुद्धनगर में 4792 और गाजियाबाद में 4639 है। इस तरह मेरठ जिला अब मंडल का तीसरा जिला बन गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें