ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठरैंकिंग में उछला पत्रकारिता स्कूल, देश में चौथा नंबर

रैंकिंग में उछला पत्रकारिता स्कूल, देश में चौथा नंबर

संसाधन, सुविधा, प्लेसमेंट और लाइब्रेरी सहित विभिन्न मानकों के आधार पर चौ.चरण सिंह विवि कैंपस के तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल ने रैंकिंग में...

रैंकिंग में उछला पत्रकारिता स्कूल, देश में चौथा नंबर
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 26 Jun 2024 02:20 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। संसाधन, सुविधा, प्लेसमेंट और लाइब्रेरी सहित विभिन्न मानकों के आधार पर चौ.चरण सिंह विवि कैंपस के तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल ने रैंकिंग में छलांग लगाई है। देशभर के सरकारी विश्वविद्यालयों में तिलक पत्रकारिता ने चौथी रैंक हासिल की है। सरकारी एवं निजी संस्थानों में विवि के पत्रकारिता स्कूल को 18वीं रैंक मिली है। उत्तर प्रदेश के सरकारी विवि में तिलक पत्रकारिता स्कूल टॉप पर है। यह सूची सरकारी एवं निजी क्षेत्र के पत्रकारिता अध्ययन संस्थानों की है।

मंगलवार को निदेशक प्रो.प्रशांत कुमार ने उक्त उपलब्धि को साझा किया है। प्रो.प्रशांत के अनुसार सरकारी संस्थानों में आईआईएमसी दिल्ली पहले, जामिया विवि का एकेजे मास-कम्युनिकेशन रिसर्च सेंटर दूसरे और माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विवि तीसरे और सीसीएसयू का तिलक पत्रिकारिता एवं जनसंचार स्कूल चौथे नंबर पर है। प्रो.प्रशांत के अनुसार उक्त रैंकिंग द वीक की है। 2023 में पत्रकारिता स्कूल सरकारी विवि में देशभर में छठे और संयुक्त सूची में 20 वें नंबर पर था। ऐसे में दोनों ही श्रेणियों में पत्रकारिता स्कूल की रैंकिंग दो पायदान और सुधरी है। इंडिया टुडे की रैंकिंग में तिलक पत्रकारिता देशभर में आठवें और यूपी में पहले नंबर पर है। प्रो.प्रशांत कुमार के अनुसार अगले वर्ष संस्थान की रैंकिंग को और श्रेष्ठ करने पर फोकस रहेगा। स्कूल के एक छात्र को अब तक का सर्वाधिक दस लाख रुपये का प्लेसमेंट मिला है। स्कूल मेरठ सहित वेस्ट यूपी और दिल्ली-एनसीआर में उभरते नए क्षेत्रों के अनुसार छात्रों को प्रशिक्षित करेगा। कुलपति प्रो.संगीता शुक्ला, रजिस्ट्रार धीरेंद्र वर्मा, वित्त अधिकारी रमेश चंद सहित सभी एचओडी ने उक्त उपलब्धि पर विभाग को शुभकामनाएं दी हैं। इस मौके पर डॉ.मनोज श्रीवास्तव, बीनम यादव, राकेश कुमार, शिवम आदि रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement