DA Image
15 अगस्त, 2020|4:15|IST

अगली स्टोरी

शेल्टर होम में जमाती की तबीयत बिगड़ी, जांच को दौड़े चिकित्सक

शेल्टर होम में जमाती की तबीयत बिगड़ी, जांच को दौड़े चिकित्सक

जैन कालेज में बने शेल्टर होम में एक जमाती की तबीयत खराब हो गई। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम तुरंत शेल्टर होम की तरफ दौड़ पड़ी। जमाती की जांच की गई तो सबकुछ नार्मल मिला। बाद में उक्त जमाती को जरूरी दवाइयां देकर आराम करने की सलाह दी गई। उधर, कैली गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटाइन किए गए युवक की हालत बिगड़ गई। प्रधान की सूचना पर पहुंचे डॉक्टर ने इलाज किया।

जैन कालेज के शेल्टर होम में कई जमाती ठहरे हुए हैं। जिनका स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरा ध्यान रखा जा रहा है। प्रतिदिन उनकी थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है। सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। गुरुवार दोपहर अचानक एक जमाती की तबीयत खराब हो गई। उसको पेट में दर्द हुआ और चक्कर आने लगे। सूचना सीएचसी प्रभारी डा. राजेश को दी गई। उन्होंने तुरंत एक टीम को जांच के लिए शेल्टर होम भेजा। टीम ने जमाती का पूरी जांच की। थर्मल स्क्रीनिंग की। जांच में पता चला कि कमजोरी के कारण उसको चक्कर आए थे। चिकित्सकों ने उसे जरूरी दवाइयां दी और आराम करने की सलाह देकर वापस लौट आई।

उधर, कैली निवासी एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद उसके टच में रहे 120 लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटाइन कर रखा है। जिनमें से 80 से अधिक लोगों की कोरोना की जांच भी कराई जा चुकी है, जोकि नेगेटिव आई है। प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में थर्मल स्क्रीनिंग करने जा रही है। गुरुवार को भी टीम को वहां जाना था, उससे पहले ही प्रधान ने क्वारंटाइन एक युवक की हालत खराब होने की सूचना सीएचसी प्रभारी को दी। उन्होंने तुरंत वहां टीम को भेज दिया। टीम ने जांच की तो युवक पथरी के दर्द से पीड़ित निकला। टीम ने उसकी थर्मल स्क्रीनिंग की और उसे जरूरी दवाईयां उपलब्ध कराई। उधर, गांव में स्वास्थ्य विभाग का सर्वे जारी है। सर्वे में अभी तक कोई संदिग्ध मरीज सामने नहीं आया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jamati 39 s health deteriorated in the shelter home doctors rushed to investigate