ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठजैन कन्‍या पाठशाला पर तीन हफ्ते में विवि करेगा फैसला

जैन कन्‍या पाठशाला पर तीन हफ्ते में विवि करेगा फैसला

जैन कन्‍या पाठशाला में विभिन्‍न विषयों में हुई नियुक्‍तियों पर जारी विवाद पर चौ.चरण सिंह विवि को तीन हफ्ते में फैसला करना होगा। हाईकोर्ट ने विवि को अंतिम मौका देते हुए तय सीमा में निर्णय करने के...

जैन कन्‍या पाठशाला पर तीन हफ्ते में विवि करेगा फैसला
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 14 Sep 2019 01:54 AM
ऐप पर पढ़ें

जैन कन्या पाठशाला में विभिन्न विषयों में हुई नियुक्तियों पर जारी विवाद पर चौ.चरण सिंह विवि को तीन हफ्ते में फैसला करना होगा। हाईकोर्ट ने विवि को अंतिम मौका देते हुए तय सीमा में निर्णय करने के निर्देश दिए हैं। ऑर्डर की कॉपी भेजने के लिए हाईकोर्ट ने प्रक्रिया तय की है। आदेशों के बाद विवि को तीन हफ्तों में उक्त कॉलेज पर निर्णय करना होगा।

कॉलेज में नियुक्तियों का मामला लंबे समय से विवादित है। सहारनपुर मंडल के कमिश्नर ने कॉलेज की नियुक्ति प्रक्रिया प्रतिबंधित कर दी थी। बाद में कॉलेज इस निर्णय के विरुद्ध हाईकोर्ट चला गया। हाईकोर्ट ने कुलपति को मामले में मेरिट के आधार पर निर्णय करने के आदेश दिए। तब से इस प्रकरण में समय-समय पर डॉक्यूमेंट सामने आ रहे हैं। अभी तक विवि इस मामले में किसी नतीजे पर भी नहीं पहुंच सका है। इसी बीच कॉलेज ने कुलपति को पार्टी बनाते हुए कंटेप्ट केस दायर कर दिया। कॉलेज ने हाईकोर्ट से कंटेप्ट का दोषी मानते हुए कार्रवाई की मांग की, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हाईकोर्ट ने तथ्य और परिस्थितियों को देखते हुए विवि को एक मौका और देकर तीन हफ्ते में निर्णय करने को कहा। हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता को स्वयं और विवि का पता लिखे दो लिफाफे भेजने को कहा। विवि के नाम लिफाफे में ऑर्डर की कॉपी भेजनी होगी जबकि याचिकाकर्ता के दर्ज पते वाले लिफाफे में विवि निर्धारित समय सीमा में निर्णय करते हुए उसकी कॉपी भेजेगा। कार्रवाई नहीं होने पर हाईकोर्ट ने कॉलेज को नई याचिका दायर करने की छूट भी दी है। वहीं, हाईकोर्ट के इस निर्णय के बाद विवि पर कॉलेज का निर्णय करने का दबाव बढ़ गया है। विवि ने एक शिकायतकर्ता को जांच समिति के समक्ष पेश होने को कहा, लेकिन वह नहीं पहुंचा। हालांकि अन्य शिकायतकर्ताओं ने अभी तक उन्हें विवि की ओर से कोई पत्र नहीं मिलने की बात कही है। शिकायतकर्ता ने कहा कि उनके पास सुबूत हैं और उन्हें विवि के पत्र का इंतजार रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें