DA Image
25 नवंबर, 2020|4:28|IST

अगली स्टोरी

स्कूलों में मनाई गई लौह पुरुष की जयंती

स्कूलों में मनाई गई लौह पुरुष की जयंती

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

स्कूल-कॉलेजों में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि को संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया।

इस्माईल गर्ल्स नेशनल इंटर कॉलेज शास्त्रीनगर में कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्या डॉ. मृदुला शर्मा ने माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस दौरान स्लोगन, भाषण और कविता प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें छात्राओं ने हिस्सा लिया।

केएल इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों के लिए विविध ऑनलाइन गतिविधियों का आयोजन हुआ। उधर, जीआईसी और चावली देवी आर्य कन्या इंटर कॉलेज में सरदार पटेल की जयंती पर कार्यक्रम हुआ। उनके बताए रास्ते पर चलने का आह्वान किया गया। राम सहाय इंटर कॉलेज में भी सरदार पटेल जयंती व इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम हुए।

आरजी डिग्री कॉलेज भी एनएसएस की ओर से संकल्प दिवस मनाया गया। संचालन कार्यक्रम अधिकारी मनीषा सिंघल और प्रीति ने किया। डॉ. अमिता शर्मा, डॉ. दीक्षा, उपासना, संयोगिता, डॉ. हेमंत, शीतल, स्वाति, महरूख आदि रहे। महावीर इंटरनेशनल स्कूल में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। चेयरमैन धर्मेंद्र भारद्वाज, प्रधानाचार्य नरेश कुशवाहा ने विचार रखे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Iron Man 39 s birth anniversary celebrated in schools