ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठकाजमाबाद गून में औद्योगिक क्षेत्र की कार्रवाई तेज

काजमाबाद गून में औद्योगिक क्षेत्र की कार्रवाई तेज

प्रदेश सरकार की ओर से मोहिउद्दीनपुर-गेझा मार्ग को औद्योगिक क्षेत्र में घोषित किए जाने के बाद अब काजमाबाद गून में नया औद्योगिक क्षेत्र को लेकर...

काजमाबाद गून में औद्योगिक क्षेत्र की कार्रवाई तेज
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 17 Oct 2020 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ/परतापुर। मुख्य संवाददाता

प्रदेश सरकार की ओर से मोहिउद्दीनपुर-गेझा मार्ग को औद्योगिक क्षेत्र में घोषित किए जाने के बाद अब काजमाबाद गून में नया औद्योगिक क्षेत्र को लेकर शुक्रवार को प्रशासन की ओर से कार्रवाई शुरू कर दी गई। शुक्रवार को काजमाबाद गून गांव में प्रशासनिक अफसरों ने किसानों के साथ प्रारंभिक बैठक की। बैठक में सर्किल रेट का चार गुना रेट पर किसान सहमत नहीं हुए। किसानों ने कहा कि एक समान सर्किल रेट से जमीन का पैसा दिया जाए। अधिकारियों ने कहा कि किसान सहमति दे तो आगे की बात होगी। 101 हेक्टेयर में औद्योगिक क्षेत्र का यह प्रस्ताव है।

औद्योगिक क्षेत्र के लिए शुक्रवार को एडीएम‌ (एफआर) सुभाष प्रजापति, एसडीएम सदर संदीप भागिया और यूपीएसआईडीसी के आरएम सतीश कुमार काजमाबाद गून स्थित प्राइमरी स्कूल पहुंचे और किसानों के साथ मीटिंग की। अफसरों ने किसानों से सहमति में कहा कि 175 किसानों की जमीन औद्योगिक क्षेत्र में आ रही है। इन किसानों को सर्किल रेट का चौगुना पैसा दिया जाएगा। कहा गया कि जैसे ही जमीन का बैनामा होगा तो किसान के खाते में पूरा पेमेंट पहुंच जाएगा।

एसडीओ सदर ने कहा कि जमीन देने में किसान की मर्जी है। किसान को एक प्रारूप वन फार्म दिया जाएगा, जिसमें वह जमीन बेचने की सहमति और असहमति लिखकर दे सकता है। एडीएम ने कहा कि फिलहाल यह प्रारंभिक बैठक है। रेट आपसी सहमति से तय कर लेंगे। इस बीच रेट को लेकर किसान थोड़ा उत्तेजित हो गए। किसानों ने कहा कि प्रत्येक जगह का सर्किल रेट अलग है। इसमें किसान को नुकसान होगा। सभी जगह एक सर्किल रेट होना चाहिए। उसी हिसाब से जमीन दी जाएगी। प्रशासनिक अफसरों ने कहा कि आपसी सहमति से सब कुछ तय होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें