DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मेरठ  ›  दुकानें बंद होने से बढ़ रहा नुकसान, व्यापारी परेशान

मेरठदुकानें बंद होने से बढ़ रहा नुकसान, व्यापारी परेशान

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Wed, 05 May 2021 03:24 AM
दुकानें बंद होने से बढ़ रहा नुकसान, व्यापारी परेशान

मवाना। संवाददाता

दो दिन ओर लागू लॉकडाउन के कारण मंगलवार को भी मवाना शहर में समस्त व्यवसायिक गतिविधियां ठप रहीं। जरूरी आवागमन ही चालू रहा। नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए कई स्थानों पर पुलिस तैनात रही। फिर भी लोगों का आना-जाना लगा रहा। इन सबके बीच शासन द्वारा दो दिन ओर लॉकडाउन लागू कर देने से कारोबारियों की बेचैनी बढ़ा दी है। अनेक व्यापारियों का सामान दुकानों के बाहर रखा रहा।

शहर में प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। कई मोहल्लों में अधिक कोरोना पॉजिटिव लोग मिल चुके हैं। इस वजह से तीन मई के बाद चार और पांच मई की सुबह सात बजे तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। लाकडाउन अवधि बढ़ाने पर नगर के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। इससे तकरीबन दस हजार से ज्यादा छोटे-बड़े व्यवसायी प्रभावित हो रहे हैं। कारोबार के ठप होने से उनकी मुश्किलें बढ़ रही है। मवाना के कई व्यापारियों ने बताया कि उन्होंने सोमवार तक का लॉकडाउन देखते हुए बड़े शहरों से मंगलवार सुबह सामान मंगवाया था। वाहन चालक उनका सामान दुकानों के बाहर छोड़कर चला गया। वाहन चालकों को जानकारी रही होगी कि मंगलवार सुबह नौ बजे व्यापारी दुकान खोल लेंगे और सामान उठा लेंगे लेकिन दो दिन लॉकडाउन बढ़ने के चलते उनकी दुकानों के बाहर कीमती और लाखों रुपये का सामान रखा हुआ है। इस बारे में कई व्यापारी पुलिस से मिले थे लेकिन पुलिस अफसरों ने लॉकडाउन के दौरान दुकानें खोलने को कतई इंकार कर दिया।

व्यापारियों ने बताया कि अब गुरुवार सुबह तक उनका सामान दुकानों के बाहर रखा रहेगा, ऐसे में कोई भी व्यक्ति रात को उनका सामान चोरी कर सकता है। रात को दुकानों के बाहर रखे सामान की चौकीदारी कैसे की जा सकती है।

संबंधित खबरें