ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठयुवाओं में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने का बढ़ा रुझान

युवाओं में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने का बढ़ा रुझान

कोरोना वायरस के खिलाफ अब युवा मैदान में उतर गए हैं। कोरोना की स्थिति को देखते हुए और तीसरी लहर की संभावना भी प्रबल होने के चलते वैक्सीन लगवाने के...

युवाओं में कोरोना वैक्‍सीन लगवाने का बढ़ा रुझान
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 12 May 2021 03:35 AM
ऐप पर पढ़ें

मवाना। संवाददाता

कोरोना वायरस के खिलाफ अब युवा मैदान में उतर गए हैं। कोरोना की स्थिति को देखते हुए और तीसरी लहर की संभावना भी प्रबल होने के चलते वैक्सीन लगवाने के प्रति युवाओं का रुझान बढ़ा है। सीएचसी मवाना परिसर में कोरोना वैक्सीन लगवाने आ रही युवाओं की भीड़ देखकर यही पुष्टि होती है। मंगलवार दोपहर एक बजे तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 114 युवाओं को वैक्सीन लगाई गई।

जिस तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ा है, उतना ही लोगों में कोरोना वैक्‍सीन लगाने के लिए जोश भी बढ़ा है। अब तो युवाओं को भी इसका टीका लग रहा है। रोज उत्‍साह के साथ लंबी लाइन में लगकर वे टीकाकरण करा रहे हैं। लाइनों में युवाओं को देखकर लगता है कि उन्‍होंने तो कोरोना को मात देने की ठान ली है। युवाओं के उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वैक्सीन लगवाने के लिए जैसे ही स्लॉट खुलता है थोड़ी देर बाद रजिस्ट्रेशन फुल हो जाता है। दूसरी ओर, वैक्सीन लगवाने आए कई युवा अपनी परेशानी भी बताते हैं।

मोहल्ला मुन्नालाल से आए युवा सलिल रस्तोगी ने कहा कि वह नोएडा में जॉब करता है लेकिन अब वह घर आया हुआ है। वैक्सीन लगवाने को उनका स्लाट छह मई को आया था, लेकिन उस दिन सीएचसी पर वैक्सीन खत्म हो गई थी। उनके मोबाइल में दिन और समय आया था। वे तीन दिन से लगातार आ रहे हैं लेकिन उन्हें वैक्सीन नहीं लगाई गई। ऐसा ही मोहल्ला तिहाई के समीर कुमार ने बताया कि सोमवार को उनका स्लाट में नंबर था जब आया तो वैक्सीन समाप्त हो गई थी इसी कारण वह मंगलवार को वैक्सीन लगवाने आए तो डॉक्टरों ने इंकार कर दिया। यह परेशानी सीएचसी पर आए अनेक युवाओं की थी। उधर, सीएचसी प्रभारी डॉ. सतीश भास्कर ने बताया कि वे रोजाना मेरठ से कोरोना वैक्सीन मंगवाते हैं, जब वह खत्म हो जाती है तो इसमें वे कुछ नहीं कर सकते। बिना स्लाट के किसी को वैक्सीन नहीं लगाई जा सकती।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें