ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठलोहियानगर में खुले में कूड़ा मामले में शासन, प्रशासन से रिपोर्ट तलब

लोहियानगर में खुले में कूड़ा मामले में शासन, प्रशासन से रिपोर्ट तलब

हापुड़ रोड स्थित लोहियानगर में खुले में कूड़े के पहाड़ को लेकर राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने शासन, प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। एनजीटी ने...

लोहियानगर में खुले में कूड़ा मामले में शासन, प्रशासन से रिपोर्ट तलब
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 22 Feb 2023 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

हापुड़ रोड स्थित लोहियानगर में खुले में कूड़े के पहाड़ को लेकर राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने शासन, प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। एनजीटी ने केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, प्रमुख सचिव और डीएम को स्थायी कमेटी बनाकर संयुक्त निरीक्षण करा दो माह में विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है। 28 अप्रैल को फिर सुनवाई होगी।

सामाजिक कार्यकर्ता लोकेश खुराना ने एनजीटी में शिकायत दर्ज कराई है कि नगर निगम की ओर से हापुड़ रोड स्थित लोहियानगर में कूड़े का पहाड़ बना दिया गया है। जनस्वास्थ्य को खतरा उत्पन्न हो रहा है। नगर निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया है। राष्ट्रीय हरित अधिकरण के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई हुई। एनजीटी अध्यक्ष जस्टिस सुधीर अग्रवाल एवं सदस्य ए सेंथिल द्वारा केस की सुनवाई में केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, प्रमुख सचिव एवं डीएम मेरठ को स्थायी कमेटी गठित कर कूड़ा डंप स्थल लोहियानगर में कूड़े के पहाड़ का संयुक्त निरीक्षण करने के साथ दो माह में विस्तृत रिपोर्ट तलब की गई है। अब अगली सुनवाई 28 अप्रैल को होगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।