ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमेरठ मंडल में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर गृह मंत्री ने चिंता जताई

मेरठ मंडल में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर गृह मंत्री ने चिंता जताई

केन्द्रीय गृह मंत्री ने एक बार फिर एनसीआर के तहत मेरठ मंडल में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति पर चिंता जताई है। उन्होंने मेरठ मंडल सहित एनसीआर के सभी जिलों में कोरोना की जांच बढ़ाने और बेहतर इलाज पर...

मेरठ मंडल में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर गृह मंत्री ने चिंता जताई
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 03 Jul 2020 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय गृह मंत्री ने एक बार फिर एनसीआर के तहत मेरठ मंडल में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति पर चिंता जताई है। उन्होंने मेरठ मंडल सहित एनसीआर के सभी जिलों में कोरोना की जांच बढ़ाने और बेहतर इलाज पर जोर दिया। साथ ही केन्द्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद की बात कही।

मेरठ मंडल सहित एनसीआर के जिलों में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर गृह मंत्रि अमित शाह ने 15 दिनों में दूसरी बार वीडियोकांफ्रेंसिंग से समीक्षा की। इस बार उन्होंने बैठक में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित तीनों राज्यों के उच्चाधिकारियों, मेरठ मंडल के कमिश्नर, एनसीआर के सभी डीएम के साथ विचार-विमर्श किया। तीनों राज्यों और एंसीआर के जिलों के कोरोना के आंकड़े रखे गए। बैठक में इस बात पर चिंता जताई गई कि फिलहाल दिल्ली के बाद एनसीआर का सबसे प्रभावित शहर गुरुग्राम और नोएडा(गौतमबुद्धनगर) है। गुरुग्राम में 3896 और गौतमबुद्धनगर में 2362 कोरोना संक्रमित केस हो चुके हैं। बैठक के दौरान अमित शाह ने आदेश दिया है कि दिल्ली-एनसीआर के जिलों में ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों की कोरोनाना जांच कराई जाए। रिपोर्ट के आधार पर इलाज सुनिश्चित हो। उन्होंने मरीज के गंभीर अवस्था में पहुंचने से पहले उसका सही इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी डीएम से कहा है कि वे जिन जिलों में कोरोना को मात देने के लिए अच्छे उपाय किये गए हैं तो उन्हें अपने जिलों में अपनाएं। इसके लिए उन्होंने कुछ जिलों के अच्छे कार्य भी गिनाए।

बैठक दिल्ली के साथ एनसीआर के गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर चर्चा की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें