DA Image
29 नवंबर, 2020|1:28|IST

अगली स्टोरी

1421 स्थानों पर होलिका दहन, बवालियों पर लगेगी रासुका

1421 स्थानों पर होलिका दहन, बवालियों पर लगेगी रासुका

जिले में सोमवार को 1421 स्थानों पर होलिका दहन होगा। इसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। 156 स्थानों को संवेदनशील श्रेणी में रखा गया है। यहां पर पुलिस, पीएसी और आरएएफ तैनात रहेगी। एसएसपी ने स्पष्ट कहा है कि बवाल करने वालों पर रासुका लगेगी। सीओ स्तर के अधिकारी खुद अपने-अपने क्षेत्रों में दिनभर कैंप करते रहेंगे।

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि शहर क्षेत्र में 634 और ग्रामीण क्षेत्र में 787 स्थानों पर होलिका दहन होगा। सभी स्थानों पर स्थानीय लोगों ने अपने अनुसार होलिका दहन का समय निर्धारित किया है। इस बार कुछ नए स्थान भी होलिका दहन के लिए चिह्नित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि शहर क्षेत्र में 93 और ग्रामीण क्षेत्र में 63 होलिका दहन स्थल संवेदनशील श्रेणी में हैं। यहां पूर्व में विवाद होता रहा है।

मिश्रित आबादी के लिसाड़ी गेट, रेलवे रोड, नौचंदी, सिविल लाइन्स, लालकुर्ती, ब्रह्मपुरी थानाक्षेत्र संवेदनशील हैं। देहात के सरधना थानाक्षेत्र को भी संवेदनशील घोषित किया गया है। यहां थानों की पुलिस के अलावा पीएसी और आरएएफ तैनात रहेगी। शहर को चार कंपनी पीएसी व दो कंपनी आरएएफ मिली है। उधर, एसपी देहात अविनाश पांडेय ने बताया कि होलिका दहन स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। संवेदनशील स्थानों पर खुद थानेदारों को मौजूद रहने का निर्देश दिया है।

पल्लवपुरम में सबसे ज्यादा 112 होलिका दहन स्थल

शहर के कोतवाली क्षेत्र में 40, देहली गेट में 31, लिसाड़ी गेट में 12, परतापुर में 37, ब्रह्मपुरी में 23, टीपीनगर में 32, सदर बाजार में 48, लालकुर्ती में 24, रेलवे रोड में 12, सिविल लाइन में 18, मेडिकल में 74, नौचंदी में 12, दौराला में 40, कंकरखेड़ा में 57 और पल्लवपुरम थाना क्षेत्र में 112 सहित कुल 634 स्थानों पर होलिका दहन होगा। इसके अलावा देहात क्षेत्र में होलिका दहन स्थल 787 हैं।

छोटी सूचना पर भी मौके पर पहुंचें अफसर

एसएसपी अजय साहनी ने निर्देश दिया है कि पूर्व में जिन-जिन स्थानों व इलाकों में घटनायें हो चुकी है, उन स्थानों को चिह्नित करके पुलिस पिकेट लगायी जाए। एसएसपी ने सीओ स्तर के अधिकारी को अपने क्षेत्र में निगरानी रखने और कैंप करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि छोटी से छोटी घटनाओं पर वरिष्ठ अफसर तत्काल मौके पर पहुंचे।

...................

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Holika Dahan at 1421 places Rasuka to be set on the streets