ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठहिन्दुस्तान अभियान : अमर जवान ज्योति प्रज्ज्वलन के काम में आई तेजी

हिन्दुस्तान अभियान : अमर जवान ज्योति प्रज्ज्वलन के काम में आई तेजी

दिल्ली रोड स्थित राजकीय स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय में अमर जवान ज्योति स्थल के निर्माण के लिए काम तेज हो गया। शुक्रवार को पिलर तैयार करने के लिए...

हिन्दुस्तान अभियान : अमर जवान ज्योति प्रज्ज्वलन के काम में आई तेजी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 17 Apr 2021 03:20 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली रोड स्थित राजकीय स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय में अमर जवान ज्योति स्थल के निर्माण के लिए काम तेज हो गया। शुक्रवार को पिलर तैयार करने के लिए गड्ढों की खुदाई की। इधर, गैस पाइप लाइन डालने की भी कवायद तेज हो गई। इसी के साथ लाइन एंड साउंड सिस्टम के अधूरे कार्यों को पूरा करने की अफसरों ने कवायद तेज करा दी।

पश्चिमी यूपी में तेजी से बढ़ते आपके अपने प्रिय समाचार पत्र ने पिछले दिनों शहीद स्मारक परिसर में फाइलों में जल रही अमर जवान ज्योति का मुद्दा प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद लगातार इस मुद्दे को उठाया जा रहा है। हिन्दुस्तान में प्रकाशित खबरों के बाद जनप्रतिनिधियों ने इसे संसद और विधानसभा में उठाया। स्थानीय स्तर पर हिन्दुस्तान की मुहिम को विभिन्न राजनीतिक दलों, संगठनों और समाजसेवियों ने उठाते हुए आगे बढ़ाया।

अब शहीद स्मारक में अमर जवान ज्योति प्रज्ज्वलित करने का कार्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता वाली योजनाओं में शामिल है। पूरा प्रयास है कि दस मई को क्रांति दिवस के मौके पर तमाम निर्माण व अन्य कार्य पूरे करते हुए अमर जवान ज्योति को प्रज्ज्वलित कर दिया जाए। दूसरी ओर, संग्रहालय अध्यक्ष पीके मौर्य पतरू और हरिओम शुक्ला बताते हैं कि पिछले चार-पांच दिनों में अमर जवान ज्योति के लिए कार्य में तेजी आई है। कमिश्नर सुरेंद्र सिंह और डीएम के बालाजी कई बार निरीक्षण कर चुके हैं, साथ ही कार्यदायी संस्थाओं से लगातार अपडेट लेकर निर्देशित भी कर रहे हैं। गेल गैस के अधिकारी भी कार्य करा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें