ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमेरठ के साथ अब गाजियाबाद में भी हिंडन सफाई कार्य शुरू

मेरठ के साथ अब गाजियाबाद में भी हिंडन सफाई कार्य शुरू

मेरठ और बागपत जिलों की सीमा पर हिंडन सेवा कार्य बुधवार को भी जारी रहा। दूसरी ओर, अब हिंडन सेवा कार्य गाजियाबाद में भी शुरू हो गया। आज मेरठ से विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि गाजियाबाद में जाकर हिंडन...

मेरठ के साथ अब गाजियाबाद में भी हिंडन सफाई कार्य शुरू
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 24 May 2018 01:36 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ और बागपत जिलों की सीमा पर हिंडन सेवा कार्य बुधवार को भी जारी रहा। दूसरी ओर, अब हिंडन सेवा कार्य गाजियाबाद में भी शुरू हो गया। आज मेरठ से विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि गाजियाबाद में जाकर हिंडन सेवा कार्य में हिस्सा लेंगे।

मेरठ और बागपत जिलों की सीमा पर पुरा महादेव में निर्मल हिंडन कार्यक्रम के तहत कमिश्नर डॉ. प्रभात कुमार के निर्देशन में 22 अप्रैल को शुरू हुआ था। लगातार 31वें दिन भी सफाई का कार्य जारी रही। विभिन्न संस्थाओं और संगठनों के लोगों ने इसमें बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान नदी से मलबा और जलकुंभी बाहर निकाली गई है।

हिंडन मित्र रमन त्यागी ने बताया कि हिंडन सेवा का कार्य गाजियाबाद में भी प्रारंभ हो चुका है। गाजियाबाद के हिंडन प्रेमी कार्य में सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं। बताया कि आज मेरठ से भी एक टीम श्रमदान के लिए गाजियाबाद पहुंचेगी। इधर, पुरा महादेव क्षेत्र में हिंडन के किनारों से गंदगी हटाकर उनको साफ-सुथरा बनाने का कार्य किया तेज कर दिया। कृषि विभाग की टीम ने कृषि वैज्ञानिक सफाई कार्य में हिंडन से निकाली गई जलकुंभी से खाद बनाने का कार्य कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें