DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मेरठ  ›  हॉलमार्किंग को लेकर हुई हाईलेवल कमेटी और सर्राफा व्यापारियों की बैठक

मेरठहॉलमार्किंग को लेकर हुई हाईलेवल कमेटी और सर्राफा व्यापारियों की बैठक

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:00 AM
हॉलमार्किंग को लेकर हुई हाईलेवल कमेटी और सर्राफा व्यापारियों की बैठक

भारत सरकार द्वारा गठित हाईलेवल कमेटी के सदस्यों के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के सभी प्रमुख सर्राफा संगठनों के पदाधिकारियों की जूम एप पर बैठक हुई। सर्राफा व्यापारियों ने हॉलमार्क कानून से संबंधित सर्राफा व्यापारियों की शंकाओं का समाधान किया। इस दौरान चैट बॉक्स में आए प्रश्नों का भी निराकरण विशेषज्ञ पैनलिस्ट ने किया।

मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के तत्वावधान में हुई बैठक में भारत सरकार के उपभोक्ता संरक्षण मंत्रालय द्वारा भारत के सर्राफा व्यापार पर अनिवार्य रूप से हॉलमार्किंग कानून 15 जून से लागू होने जा रहा है। जूम मीटिंग में हाई लेवल कमेटी के सदस्य जीजेसी के पूर्व अध्यक्ष नितिन खंडेलवाल, महाराष्ट्र सर्राफा एसोसिएशन अध्यक्ष फतेहचंद रांका, जीजेईपीसी के डायरेक्टर श्रीनिवासन, उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन अध्यक्ष महेश चंद जैन, बुलियन ज्वैलर्स एसोसिएशन दिल्ली के अध्यक्ष योगेश सिंघल पैनलिस्ट के रूप में शामिल हुए।

सभी पैनलिस्ट ने कमेटी की बैठक में सरकार के साथ हुई बातचीत को सकारात्मक बताया। उम्मीद जताई कि मीटिंग का परिणाम ज्वैलर्स के हित में सकारात्मक आना चाहिए। बैठक में शामली, सहारनपुर, गुलावठी, हापुड़, मेरठ, मुजफ्फरनगर, हसनपुर, बिजनौर, पीलीभीत, बागपत, कानपुर, वाराणसी, बुलंदशहर, देहरादून, हल्द्वानी आदि स्थानों से सर्राफा व्यापारियों ने भाग लिया। बैठक में मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल, महामंत्री विजयआनंद अग्रवाल, आकाश मांगलिक, राजकुमार भारद्वाज, संदीप अग्रवाल, दिनेश रस्तोगी, दीपक रस्तौगी, संत कुमार वर्मा, रवि प्रकाश अग्रवाल भी रहे।

संबंधित खबरें