Monday, January 17, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मेरठस्कूली बच्चों ने मेरठ हैरिटेज दर्शन पर निकल जाना इतिहास

स्कूली बच्चों ने मेरठ हैरिटेज दर्शन पर निकल जाना इतिहास

हिन्दुस्तान टीम,मेरठNewswrap
Tue, 22 May 2018 01:54 AM
स्कूली बच्चों ने मेरठ हैरिटेज दर्शन पर निकल जाना इतिहास

मेरठ हैरिटेज दर्शन का 11वां टूर सोमवार को ग्लोबल पब्लिक स्कूल से रवाना हुआ। यात्रा के दौरान ओडियो और वीडियो के माध्यम से स्कूली बच्चों को सभी ऐतिहासिक स्थलों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। मेरठ हैरिटेज दर्शन टूर द्वारा विजिटर बुक के माध्यम से यात्रा का अनुभव भी लिया गया।

मेरठ हैरिटेज दर्शन स्पेशल बस सोमवार सुबह रोहटा रोड स्थित ग्लोबल पब्लिक स्कूल से 7:30 बजे रवाना हुई। जो पहले सीधे कमिश्नर दफ्तर पहुंची। यहां स्कूली बच्चों ने कमिश्नर दफ्तर के भवन को देखा। इसके बाद विक्टोरिया पार्क होते हुए किला गांधारी सरोवर, हस्तिनापुर पाडवेश्वर मन्दिर, कर्ण मंदिर, अष्टापद, बडा जैन मंदिर, कैलाश पर्वत से जंबूदीप पहुंचे। वहां भोजन कराकर स्कूली बच्चों को सरधना को ले जाया गया।

इसके बाद रोमन कैथोलिक चर्च दिखाकर भोला की झाल से गंगोल तीर्थ और फिर शाही ईदगाह, शहीद स्मारक संग्रहालय दिखाने के बाद कांच का गुरुद्वारा और फिर औघड़नाथ मंदिर पहुंचे। यहां पर मेरठ हैरिटेज दर्शन टूर समाप्त हुआ। यात्रा के दैरान ओडियो तथा वीडियो के माध्यम से सभी को ऐतिहासिक स्थलों के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी गई। टूर कोआर्डिनेटर विवेक खरे और मिशिका सोसायटी अध्यक्ष अमित नागर ने बताया कि मेरठ हैरिटेज दर्शन टूर द्वारा विजिटर बुक के माध्यम से यात्रा का अनुभव भी लिया गया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें