ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मेरठसपा-बसपा के 15 साल पर भारी 52 महीने का काम : केशव मौर्य

सपा-बसपा के 15 साल पर भारी 52 महीने का काम : केशव मौर्य

-राहुल, प्रियंका और अखिलेश को बताया ट्विटर नेता -कहा, जनता के बीच जाने के बजाय

सपा-बसपा के 15 साल पर भारी 52 महीने का काम : केशव मौर्य
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 26 Jul 2021 04:02 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। कार्यालय संवाददाता

रविवार को मेरठ आए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। लोकार्पण व शिलान्यास समारोह में राहुल गांधी, अखिलेश यादव और प्रियंका वाड्रा उनके निशाने पर रहे। कहा कि यह लोग जनता के बीच जाकर पसीना बहाने के बजाय ट्विटर पर राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि गुंडे माफिया से भाजपा का विजय रथ नहीं रोका जा सकता। प्रदेश की 52 महीने की सरकार ने हर क्षेत्र में विकास किया। प्रदेश सरकार का काम 15 वर्षों पर भारी है। इस दौरान उन्होंने किसानों को साधने की भी कोशिश की। इस दौरान उन्होंने मेरठ मंडल की 1203 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उधर, उपमुख्यमंत्री के नंगलीतीर्थ जाते समय सिवाया टोल पर किसानों ने अर्द्धनग्न होकर विरोध जताया।

पंचायत से पार्लियामेंट तक होगी भाजपा

उन्होंने कहा कि सत्ता पाने के लिए सपा, बसपा और रालोद ने एक होकर चुनाव लड़ा, इसके बावजूद भाजपा प्रचंड बहुमत से जीती। उन्होंने कहा कि अब 2022 के विधानसभा तथा 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा जीतेगी। उन्होंने ऐलान किया कि पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक भाजपा की सरकार बनेगी।

किसानों का सबसे ज्यादा भला भाजपा ने किया

किसान आंदोलन पर उन्होंने विपक्ष को कटघरे में खड़ा किया। कहा कि एनआरसी, किसान आंदोलन जो जनता के सामने विषय ही नहीं, उन्हीं पर विपक्ष अटका है। कुछ लोग परिश्रम नहीं बस ट्विटर की राजनीति करते हैं। इनकी पोल खोलने का काम कार्यकर्ता करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ही किसानों की सच्ची हितैषी है। भाजपा से ज्यादा भला किसी ने किसानों का नहीं किया। उन्होंने किसानों के हित में विभिन्न योजनाओं तथा किए जा रहे कार्यों को गिनाया।

सपा, बसपा और रालोद देख रहे मुंगेरीलाल के हसीन सपने

सपा, बसपा और रालोद मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं। 2022 में भी 325 से अधिक सीटें भाजपा जीतेगी। उन्होंने कहा कि गुंडे माफिया से भाजपा का विजय रथ नहीं रोका जा सकता।

उन्नति की ओर बढ़ रहा उत्तर प्रदेश

विपक्ष पर निशाना साधते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि देश, प्रदेश व जनपद का चित्र बदल गया है। वर्तमान केंद्र व प्रदेश सरकार ने विकास को नया आयाम दिया है। गंगा एक्सप्रेसवे दिया, आरआरटीएस के लिए कार्य हो रहा है, मेडिकल कालेज बन रहे हैं, कोरोना काल में भी केंद्र और राज्य ने अच्छा कार्य किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश उन्नति की ओर बढ़ रहा है।

जय श्रीराम से की शुरुआत

उपमुख्यमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत जय श्री राम तथा अंत भी इसी जयकारे के साथ किया। इससे पहले उन्होंने क्रांतिधरा को नमन कर मंचासीन अतिथियों का आभार जताया। करीब 28 मिनट के भाषण में उन्होंने विपक्षी दलों को घेरा और भाजपा सरकार के विकास मॉडल को प्रस्तुत किया।

epaper