ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमटौर में स्वास्थ्य विभाग ने लगाया कैंप, जांच की

मटौर में स्वास्थ्य विभाग ने लगाया कैंप, जांच की

मटौर गांव में कोरोना संक्रमण के पैर पसारने ओर संक्रमण से लगातार ग्रामीणों की जान जाने के मामले को हिन्दुस्तान द्वारा प्रमुखता से प्रकाशित करने पर...

मटौर में स्वास्थ्य विभाग ने लगाया कैंप, जांच की
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 12 May 2021 03:35 AM
ऐप पर पढ़ें

दौराला। संवाददाता

मटौर गांव में कोरोना संक्रमण के पैर पसारने ओर संक्रमण से लगातार ग्रामीणों की जान जाने के मामले को हिन्दुस्तान द्वारा प्रमुखता से प्रकाशित करने पर मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। गांव में कैंप लगाकर ग्रामीणों की जांच की गई। साथ ही बीडीओ दौराला ने निरीक्षण करते हुए गांव को सैनिटाइज कराने के लिए कर्मचारियों को निर्देश दिए।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव समाप्त होते ही मटौर में कोरोना ने पैर पसार लिए हैं। तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण की मार के चलते एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों की जान जा चुकी है। गांव में कोरोना से हो रही मौतों और ग्रामीणों में फैल रहे संक्रमण को लेकर हिन्दुस्तान ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सकों की टीम को भेजकर मटोर गांव में कैंप लगाकर ग्रामीणो की जांच कराई और कोरोना संक्रमित लोगों को कोरोना किट वितरित की गई। उधर, बीडीओ दौराला डॉ. साजिद अहमद भी कर्मचारियों के साथ गांव में पहुंचे और ग्रामीणों को मदद का भरोसा दिया। बीडीओ ने ग्रामीणों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ मास्क लगाने और बुखार, खांसी तथा जुकाम होने पर कोरोना की जांच अवश्य कराने के निर्देश दिये। गांव में सैनिटाइज करने के लिए निर्देशित किया।

ग्रामीणों ने बैनर लगाकर सब्जी बेचने वालों को दिए निर्देश

मटौर में संक्रमण के पैर पसारने के साथ ही युवाओं ने कोरोना को हराने और ग्रामीणों की जान बचाने का बीड़ा उठाया है। मंगलवार को हिन्दुस्तान का धन्यवाद अदा करते हुए युवाओं ने अपनी मुहीम को आगे बढ़ाते हुए गांव में सब्जी आदि सामान बेचने वाले व्यापारियों के लिए मुख्य मार्गों पर बैनर लगाकर निर्देशित किया है। इसमें सरकार के निर्देशों का पालन करने, मास्क लगाने के साथ व्यापारियो से भी सामान बेचने के दौरान सैनिटाइज करने, दस्ताने पहनने के साथ ग्राहक द्वारा मास्क नहीं लगाने पर सामान नहीं देने की अपील की है। उल्लंघन पर जुर्माने की चेतावनी दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें