ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठडेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने चलाया अभियान, एंटी लार्वा का छिड़काव

डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने चलाया अभियान, एंटी लार्वा का छिड़काव

क्षेत्र के गांव दबथुआ और मुल्हैड़ा में डेंगू के रोगी मिलने के बाद सरूरपुर सीएचसी द्वारा अभियान चलाया गया। टीम की ओर से एंटी लार्वा का छिड़काव करने के...

डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने चलाया अभियान, एंटी लार्वा का छिड़काव
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 28 Oct 2021 03:05 AM
ऐप पर पढ़ें

सरूरपुर। संवाददाता

क्षेत्र के गांव दबथुआ और मुल्हैड़ा में डेंगू के रोगी मिलने के बाद सरूरपुर सीएचसी द्वारा अभियान चलाया गया। टीम की ओर से एंटी लार्वा का छिड़काव करने के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुखार से तप रहे लोगों की जांच कराई गई।

गांवों में बुधवार को सरूरपुर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. ओपी जायसवाल द्वारा अभियान चलाया गया। इसके तहत गांव मुल्हैड़ा में मिले दो रोगियों के बाद उनके आसपास के लगभग 50 घरों में सर्वे कराते हुए आसपास के 28 लोगों की डेंगू की जांच की गई। हालांकि, इनमें से कोई भी पॉजिटिव नहीं मिल सका जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली। इस दौरान टीम ने साथ घर-घर जाकर कूलर, गमलों, टायरों में एकत्रित पानी को निकलवाकर साफ कराया। साथ ही ग्रामीणों को मच्छर जनित रोगों के विषय में जानकारी और उनसे सतर्क रहने के लिए उपाय बताए गए। डॉ. ओपी जायसवाल ने कहा कि अपने आसपास जल एकत्रित ना होने दें, पूरी आस्तीन के कपड़े पहनकर सोएं, मच्छरदानी का प्रयोग करें एवं साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में लगातार पैर पसार रहे डेंगू को लेकर सीएचसी सरूरपुर पर 6 बेड का एक अलग से वार्ड बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें