ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठहेरिटेज बस का ट्रायल 28 को, चार फरवरी से करिए मेरठ दर्शन

हेरिटेज बस का ट्रायल 28 को, चार फरवरी से करिए मेरठ दर्शन

जिले में हरिटेज बस के जरिए ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व वाले स्थलों का दर्शन कराने के लिए तैयारियां पूरी हो गई। आप भी अपनी तैयारी कर लीजिए। 28 जनवरी को हेरिटेज बस का ट्रायल होगा। प्रत्येक रविवार को मेरठ...

हेरिटेज बस का ट्रायल 28 को, चार फरवरी से करिए मेरठ दर्शन
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 23 Jan 2018 01:57 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में हरिटेज बस के जरिए ऐतिहासिक और पौराणिक महत्व वाले स्थलों का दर्शन कराने के लिए तैयारियां पूरी हो गई। आप भी अपनी तैयारी कर लीजिए। 28 जनवरी को हेरिटेज बस का ट्रायल होगा। प्रत्येक रविवार को मेरठ दर्शन कराने के लिए बस सेवा का शुभारंभ चार फरवरी से होगा।

मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के प्रबंध निदेशक संदीप लाहा ने बताया कि बस को लॉन्च करने की तैयारी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि अब बस का शुभारंभ शहीद स्मारक से किया जाएगा। ट्रायल 28 जनवरी को होगा। बस में 160 किलोमीटर का मेरठ दर्शन करने पर एक यात्री का किराया 525 रुपये होगा। यात्रियों को लंच की सुविधा मिलेगी और लाइन भी उपलब्ध कराया जाएगा। रविवार अपनी फैमिली के साथ शहर से लेकर देहात तक पौराणिक और ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि स्कूल-कालेजों के विद्यार्थियों के लिए 32 सीटर बस को दस हजार 500 रुपये में बुक किया जा सकता है। बताया कि इसका ट्रायल 28 जनवरी को करने के बाद सुविधा का शुभारंभ चार फरवरी को किया जाएगा। बताया कि बस के लिए बुकिंग सोहराबगेट डिपो स्थित रोडवेज सिटी बसों के एमएसटी काउंटर पर होगी। दूसरी टिकट की व्यवस्था बस रवानगी से पहले तक शहीद स्मारक पर की जाएगी।

शताब्दी एक्सप्रेस से आने वाले पर्यटकों पर भी नजर

पर्यटन और परिवहन निगम के अधिकारियों को नजर दिल्ली से आने वाले विभिन्न स्थानों के पर्यटकों पर भी है। अब बस के समय में और रूट में परिवर्तन किया गया है। इसमें कोशिश की गई है कि दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस को मेरठ पहुंचती है। यदि इस ट्रेन से कोई पर्यटक आता है तो उसे भी इसी बस से ले जाने की सुविधा दे सके।

बस के लिए दो स्थानों पर करा सकेंगे बुकिंग

मेरठ दर्शन की तैयारी पूरी कर ली गई है। एक-दो दिन में टिकट छपकर आ जाएगी। सोहराबगेट डिपो एमएसटी काउंटर और शहीद स्मारक पर बुकिंग की सुविधा दी गई है।

संदीप लाहा, प्रबंध निदेशक रोडवेज सिटी बस

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें