ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठआठ डॉक्टर-कर्मचारियों को कार्रवाई पत्र थमाया

आठ डॉक्टर-कर्मचारियों को कार्रवाई पत्र थमाया

एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज मेरठ में कोरोना संक्रमित मरीज संतोष कुमार की मौत को 15 दिन तक छिपाने में दोषी आठ डॉक्टर-कर्मचारियों पर कार्रवाई करते हुए आरोप...

आठ डॉक्टर-कर्मचारियों को कार्रवाई पत्र थमाया
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 16 May 2021 03:23 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज मेरठ में कोरोना संक्रमित मरीज संतोष कुमार की मौत को 15 दिन तक छिपाने में दोषी आठ डॉक्टर-कर्मचारियों पर कार्रवाई करते हुए आरोप पत्र प्राचार्य ने उन्हें शनिवार को प्राप्त करा दिए। मुख्यमंत्री के दौरे से एक दिन पहले यह कार्रवाई हुई है।

बरेली में आशुतोष सिटी निवासी संतोष कुमार (64) कोरोना संक्रमित होने पर 21 अप्रैल को मेरठ मेडिकल के कोविड वार्ड में भर्ती हुए थे। 22 अप्रैल को उनकी मौत हो गई। कोविड वार्ड के बाथरूम में उनकी लाश मिली। स्टाफ ने परिजनों को सूचित किए बिना शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया। 3 मई तक उनके जीवित होने की खबर परिजनों को दी जाती रही। 8 मई को इस बात का खुलासा हुआ कि संतोष कुमार की मौत 15 दिन पहले हो चुकी है।

प्राचार्य डॉ. ज्ञानेंद्र कुमार ने तीन सदस्यीय कमेटी से इसकी जांच कराई। कमेटी ने दो सीनियर डॉक्टर, दो जूनियर डॉक्टर, तीन स्टाफ नर्स व एक मैट्रन को लापरवाही का दोषी माना। जांच टीम ने माना कि मरीज को भर्ती करने में उसकी पूरी फाइल तैयार नहीं की। मौत और अंतिम संस्कार की खबर भी परिजनों को नहीं दी गई।

प्राचार्य बीते गुरुवार को ही जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई कर चुके थे। कार्रवाई पत्र सभी डॉक्टर-कर्मचारियों को शनिवार को प्राप्त करा दिया गया है। सीनियर डॉक्टरों की वेतनवृद्धि रोकी है। जूनियर डॉक्टर का वेतन काटा है। तीनों स्टाफ नर्स का प्रमोशन व मैट्रन की एक साल की वेतनवृद्धि रोकी गई है। बाकी कार्रवाई के लिए रिपोर्ट बनाकर डीजी हेल्थ को भेजी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें