ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठगुरु पूर्णिमा पर की विश्व शांति की कामना, फेसबुक से किया प्रसारण

गुरु पूर्णिमा पर की विश्व शांति की कामना, फेसबुक से किया प्रसारण

गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर समस्त राष्ट्र कल्याण और विश्व शांति हेतु दी गई आहुति से कोरोना वैक्सीन के सफल ट्रायल के लिए प्रार्थना की गई। दीप प्रज्ज्वलित कर देव प्रतिमा के समक्ष मंदिर समिति ने सदैव...

गुरु पूर्णिमा पर की विश्व शांति की कामना, फेसबुक से किया प्रसारण
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 06 Jul 2020 12:55 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर समस्त राष्ट्र कल्याण और विश्व शांति हेतु दी गई आहुति से कोरोना वैक्सीन के सफल ट्रायल के लिए प्रार्थना की गई। दीप प्रज्ज्वलित कर देव प्रतिमा के समक्ष मंदिर समिति ने सदैव प्रकृति का संरक्षण करने और सभी को प्रकृति का बचाव हेतु प्रेरित करने की शपथ ली।

संस्थापक पूज्य गुरुदेव पं नरेन्द्र स्वामी महाराज के आह्वान पर प्रात: सभी भक्तों ने घर पर पूजा पाठ किया। सर्वप्रथम प्रभु श्री राम जी के समक्ष मंदिर के नरेन्द्र स्वामी ने दीप प्रज्ज्वलित किया। मंदिर समिति सचिव पं धीरज स्वामी ने हनुमान चलीसा व राम रक्षा स्त्रोत्र पाठ व स्तुति कर भगवान का तिलक किया। महंत चेतन स्वामी ने श्री बालाजी महाराज, भैरव, प्रेतराज सरकार जी को भोग अर्पित किया। इसके बाद आरती की गई। अंत में संस्थान अध्यक्ष आचार्य मनीष स्वामी ने सभी सदस्यों को शपथ दिलाई कि सदैव प्रकृति का संरक्षण करेंगे तथा प्रकृति का बचाव करेंगे। फेसबुक पर प्रसारण में मेरठ, मुज़फ्फरनगर, सहारनपुर, दिल्ली, नोएडा, बुढ़ाना अन्य स्थानों से लोग जुड़े। मुख्य संयोजक नरेन्द्र अग्रवाल, शरचित सिंघल द्वारा छपन्न प्रकार की मिठाई घर में ही तैयार कर भोग लगाया। इस मौके पर आशीष अग्रवाल, अनुज अग्रवाल, संजय मित्तल, मुकेश गोयल उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें